CM नीतीश ने बिहार की शाही लीची PM मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए भेजी

CM नीतीश ने बिहार की शाही लीची PM मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए भेजी

News4Nation : मुजफ्फरपुर जिले की प्रसिद्ध शाही लीची अब दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में अपनी मिठास बिखेरेगी. शाही लीची 3 जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री मोदी के साथ एक हजार गणमान्यों के आवास पर पहुंचेगी. शाही लीची की खेप बिहार भवन से पहुंचाई जाएगी. खास बात ये की पीएम और राष्ट्रपति के भेजे जाने वाले शाही लीची के लिए 50 बागानों से लीची मंगवाई गई.  सर्वे के बाद मंगवाई गई लीची को नई दिल्ली से ग्रेडिंग के लिए आए 25 सदस्यीय एक्सपर्ट दल ने बिना दाग वाले और अच्छी गुणवत्ता वाले फ्रेश लीची का चयन किया. 

दरअसल पिछले 14 सालों से नई दिल्ली के माननीयों को बिहार की शाही लीची भेजने की पंरपरा चली आ रही है. 2005 में सीएम बनने के बाद नीतीश ने मुजफ्फरपुर की  

बिहार सरकार की ओर से मुजफ्फरपुर की प्रसिद्ध शाही लीची प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ मोदी कैबिनेट के सभी मंत्रियों को भेजी गई है. शाही लीची के साथ भागलपुर के जर्दालु आम भेजने की परंपरा अभी तक कायम है. 

पीएम मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत मोदी कैबिनेट के सभी मंत्रियों और अधिकारियों के लिए एक हजार लीची के पैकेट को भेजी गई है. शनिवार की शाम विशेष रेफ्रिजेरेटर वैन में लीची के पैकेट को रखकर नई दिल्ली के लिए रवाना किया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News