बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में फैसला कल, दिल्ली की साकेत कोर्ट पर सबकी नजरें टिकीं

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में फैसला कल, दिल्ली की साकेत कोर्ट पर सबकी नजरें टिकीं

 बिहार के चर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में दिल्ली की साकेत कोर्ट कल अपना फैसला सुनाएगी। इसके पहले सात महीने की सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। फैसले को लेकर साकेत कोर्ट पर सबकी नजरें टिकीं हैं।

सीबीआइ ने इस मामले में ब्रजेश ठाकुर को मुख्य आरोपी बनाया है। कोर्ट कल ब्रजेश ठाकुर समेत कुल 20 आरोपितों के खिलाफ पॉक्सो कानून, दुष्‍कर्म आपराधिक साजिश समेत अन्य धाराओं में सजा का एलान करेगी।

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर के बालिका गृह की 40 लड़कियों की प्रताड़ना व दुष्कर्म से जुड़े इस बड़े मामले का खुलासा टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज की सोशल ऑडिट रिपोर्ट से हुआ था। बाद में इसकी जांच सीबीआइ को सौंपी गई। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को बिहार से दिल्‍ली के साकेत कोर्ट में ट्रांसफर कर दिया था। मामले की मॉनीटरिंग सुप्रीम कोर्ट कर रहा है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार इस मामले की सुनवाई साकेत कोर्ट में 23 फरवरी 2019 से चल रही थी। कोर्ट में पीड़िताों ने अपनी रोंगटे खड़े कर देने वाली दास्‍तान बताई थी। सुनवाई के बाद सितंबर 2019 में कोर्ट ने सुनवाई करके अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।


Suggested News