मुजफ्फरपुर एसएसपी की बड़ी कार्रवाई, 3 दारोगा समेत 19 कर्मियों को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

मुजफ्फरपुर एसएसपी की बड़ी कार्रवाई, 3 दारोगा समेत 19 कर्मियों को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित

मुजफ्फरपुर... जिले के पुलिस कप्तान जयंत कांत ने विभागीय कार्रवाई करते हुए तीन दरोगा, एक जमादार और 19 अन्य कर्मी निलंबित कर दिया है। इन्हें इन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए पुलिस लाइन में योगदान देने का निर्देश दिया गया है। इनपर कार्य में शिथिलता बरतने का आरोप है।

मुजफ्फरपुर एसएसपी जयंत कांत ने कहा कि सभी अधिकारियों को टास्क दिया गया था और इसमें रूचि नहीं लेने पर कार्रवाई की गई है। बार-बार आदेश देने के बावजूद भी उक्त अधिकारी दिलचस्पी नहीं ले रहे थे। कार्रवाई के शिकार हुए पुलिसकर्मियों ने नवंबर माह में एक भी लंबित केस का निष्पादन नहीं किया, जबकि लंबित कांडों के निष्पादन को लेकर सरकार और पुलिस हेड क्वार्टर काफी सख्त है।  वहीं, समय से लक्ष्य पूरा करने वाले 19 पुलिस पदाधिकारियों को एसएसपी ने रिवार्ड भी दिया है।

एक साथ 23 पुलिसकर्मियों पर हुई इस बड़ी कार्रवाई से मुजफ्फरपुर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। एसएसपी जयंत कांत ने कहा कि सुरक्षा और कांडों के अनुसंधान को लेकर कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। जिन लोगों के पास केसेस के चार्ज हैं उन लोगों ने निर्धारित समय से काम पूरा नहीं किया तो आगे भी ऐसी कार्रवाई हो सकती है। जिन लोगों पर निलंबन की गाज गिरी है उनमें सरैया थाना के दरोगा मनोहर कुमार, साहिबगंज थाने के दारोगा सोहित यादव, मोतीपुर थाने के दारोगा श्यामलाल राम और सरैया थाने के जमादार विजय शंकर सिंह शामिल हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News