बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दोस्ती के क़त्ल का पर्दाफाश, प्रतिबंधित नशीली दवाओं के साथ तीन गिरफ्तार

दोस्ती के क़त्ल का पर्दाफाश, प्रतिबंधित नशीली दवाओं के साथ तीन गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर : 18 साल के युवक के निर्मम हत्याकांड से पुलिस ने पर्दा उठा दिया है। मुजफ्फरपुर में अपराधियों ने पहले युवक का अपहरण किया था फिर उसकी हत्या की। शुरुआती जांच के दौरान पुलिस को कोई क्लू नहीं मिल रहा था जिसके कारण इस सनसनीखेज वारदात की गुत्थी को सुलझाने में सात दिन लग गये। रविवार को एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि इस हत्याकांड के पीछे मृतक के दोस्तों का ही हाथ है।

 
दोस्ती का क़त्ल

एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि 15 जुलाई को विभा देवी पारू थाना में अपने बेटे युवराज उर्फ छोटू के अपहरण का मामला दर्ज कराती हैं। अपहरण का मामला दर्ज होते ही मामले की तहकीकात के लिए एसडीपीओ के नेतृत्व में एक टीम गठित की जाती है। टीम जब जांच-पड़ताल करती है तो पता चलता है कि अपहरणकर्ता युवराज के मोबाइल से ही उसके मामा के मोबाइल पर कॉल कर फिरौती मांग रहे हैं। 

अपहरणकर्ता 9 लाख रुपये फिरौती मांग रहे थे। अपहरणकर्ताओं को घेरने की प्लानिंग बनायी जाती है। घरवालों ने फिरौती की रकम देने की बात मान ली। किडनैपरों के बताए स्थान पर घरवाले पहुंचे और इधर, पुलिस भी पूरी तैयारी के साथ वहां मौजूद थी। किसी को शक न हो, इसीलिए पुलिस सादे ड्रेस में थी। 

जैसे ही किडनैपर्स फिरौती की रकम लेने आते हैं, सादे ड्रेस में तैनात पुलिस उन्हें धर दबोचती है। शुरुआत में किडनैपर राजीव रंजन कुछ भी नहीं बताता है लेकिन जब कड़ाई से पूछताछ की जाती है तो वो टूट जाता है और पूरी कहानी बयां कर देता है।  

MUZAFFARPUR-YUVRAJ-HATYAKAND-KA-KHULASA-THREE-ARRESTED2.jpg


बाइक नहीं देने पर की हत्या

पूछताछ में किडनैपर राजीव रंजन ने पुलिस को बताया कि युवराज से उसने बाइक की मांग की थी लेकिन उसने बाइक देने से मना कर दिया। इसी से खफा होकर पहले उसका अपहरण किया गया फिर हत्या कर दी गयी। राजीव ने बताया कि इस कांड में उसका दोस्त धनंजय और मुहम्मद मुस्लिम भी शामिल था। 12 जुलाई को युवराज को राजीव ने पार्टी करने के बहाने अपने घर पर बुलाया और खाने में प्रतिबंधित नशीली दवाएं मिलाकर दे दी, जिससे वो पूरी तरह बेहोश हो गया। 

गमछा, मोबाइल व प्रतिबंधित दवाई बरामद

13 जुलाई की सुबह गमछे से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी गयी। हत्या करने के बाद शव को ब्रीफकेस में डालकर पारू इलाके में स्थित एक नहर के पास ले जाकर गाड़ दिया गया। एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि हत्या में प्रयोग किया गया गमछा और प्रतिबंधित नशीली दवाइयां बरामद कर ली गयी हैं।  साथ ही आरोपी राजीव के पास से मृतक युवराज का मोबाइल भी बरामद किया गया है। एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि सभी आरोपियों पर स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलायी जायेगी।

Suggested News