MVI को वर्दी पहनने में आती है शर्म ! एक शख्स ने जब नियम का अहसास कराया तो गुस्से में लाल-पीले हुए साहब, वीडियो वायरल

PATNA : पटना में परिवहन विभाग के एक एमवीआई की दबंगई देखने को मिली है। एमवीआई साहब चले तो थे नियम का पालन करवाने लिए खुद नियम की धज्जियां उड़ा रहे थे। जब सामने वाले ने उनको नियम का एहसास कराया और खुद ही नियम को तोड़ने की पोल खोली तो हाकिम अपना आपा खो बैठे। इसके बाद सरकारी कायदे-कानून का अहसास कराने वाले शख्स से बदतमीजी पर उतारू हो गए। सिविल ड्रेस में छापेमारी करने गए एमवीआई की दबंगई का वीडियो वायरल हो रहा है।

एमवीआई को वर्दी पहनने में आती है शर्म!

हम बात कर रहे हैं पटना के परिवहन विभाग के एमवीआई मृत्युंजय कुमार सिंह की। दरअसल एमवीआई बेली रोड स्थित एक प्रदूषण जांच केंद्र की जांच करने गए थे। लेकिन वे अपनी वर्दी (खाकी) की बजाए सिविल ड्रेस में गए थे। वहां पर मौजूद एक शख्स ने कहा कि हम आपको एमवीआई नहीं मानते हैं। क्योंकि आपने अपनी खाकी वर्दी नहीं पहन रखी है। बिना वर्दी के आप जांच नही कर सकते। बस क्या था सामने वाले ने जब उनकी गलती का एहसास सबके सामने कराता तो मोटरयान निरीक्षक का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया।

वीडियो में जब प्रदूषण जांच केंद्र का कर्मी एमवीआई को वर्दी की याद दिलाता है तो वे गुस्से से लाल-पीले हुए कहते दिख रहे हैं कि तुम हमें नियम बताओगे? तुम्हारी हिम्मत कैसे हो गयी कि तुमने हमें वर्दी पहनने को कह दिया? वीडियो में एमवीआई साफ-साफ कहते दिख रहे हैं कि अगर हमने वर्दी नहीं पहनी है तो यह तुम नहीं बल्कि सरकार पूछेगी। तुम कौन होते हो पुछने वाले.........इसके बाद बात काफी बढ़ गयी ।

इसके बाद रूपसपुर पेट्रोल पंप के मालिक ने एमवीआई पर घूस नहीं देने पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। पेट्रोल पंप मालिक ने आरोप लगाया है कि घूस नहीं देने पर एमवीआई प्रदूषण जांच केंद्र को रद्द करने की धमकी दे रहे हैं। इस संबंध में पंप मालिक ने रूपसपुर थाने मे एमवीआई के खिलाफ केस दर्ज करने का आवेदन दिया है। 

इधर इस मामले को लेकर रूपसपुर पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। हालांकि  वायरल वीडियो एमवीआई यह कहते हुए दिख रहे हें कि प्रदूषण जांच केंद्र ऑनलाईन नही है। इसलिए हम जांच करने पहुंचे हैं।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News