बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी के इस शहर में देशभर से जुटे हैं लाखों मुसलमान, जानिए क्या है वजह

यूपी के इस शहर में देशभर से जुटे हैं लाखों मुसलमान, जानिए क्या है वजह

NEWS4 NATION DESK : उत्तर-प्रदेश के बुलंदशहर में देशभर के मुसलमानों का जमावड़ा लगा है। यहां काश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक से मुसलमान पहुंच है। मिल रही है जानकारी के अनुसार अबतक 10 लाख से ज्यादा मुसलमान इस शहर में पहुंच चुके है। आप जानना चाह रहे होंगे कि आखिर क्यों इतनी बड़ी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग यहां पहुंचे है। दरअसल ये लोग यहां आयोजित धार्मिक कार्यक्रम आलमी इज्तेमा में शामिल होने के लिए पहुंचे है।
 
 जानकारों की मानें तो तीन दिनों तक चलने वाले इस धार्मिक कार्यक्रम तबलीग़ी इज्तेमा के लिए बुलंदशहर के गांव दरियापुर में 8 लाख स्क्वायर फुट जगह में पंडाल बनाया गया है। आने वाले लोगों के लिए खाने का इंतजाम भी गांव में ही किया गया है। एक दिसंबर से शुरु हुआ यह इज्तेमा आज तीन दिसंबर को खत्म होगा।
 
इज्तेमा में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी ना फैले इसके लिए प्रशासन की ओर से 17 विभागों के कर्मचारी और अधिकारियों को लगाया गया है। सुरक्षा को देखते हुए बाहरी जिले से एक एडिशनल एसपी, 10 सीओ, 10 एसओ/एसएचओ, 40 इंस्पेक्टर, 150 सब इंस्पेक्टर, 520 कांस्टेबल, 150 हेड कांस्टेबल और तीन कंपनी पीएसी की लगाई गई है। इसके साथ ही बुलंदशहर के एसपी सिटी, एक एएसपी, 4 सीओ, 142 इंस्पेक्टर और सब इंस्पेक्टर, 70 हेड कांस्टेबल, 200 कांस्टेबल के साथ ही ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई है। तबलीग़ी जमात की ओर से इज्तेमा का आयोजन किया गया है। आने वाले लोगों के लिए रेलवे ने भी 12 ट्रेनों के लिए गांव के पास ही अस्थाई ठहराव की व्यवस्था की है।

Suggested News