नाबालिग बच्ची की 45 वर्षीय दुल्हे से कराई गयी जबरन शादी, विरोध करने पर मिली जान से मारने की धमकी

नाबालिग बच्ची की 45 वर्षीय दुल्हे से कराई गयी जबरन शादी, विरोध करने पर मिली जान से मारने की धमकी

KHAGARIA : जिले के परबत्ता प्रखण्ड अंतर्गत खजरैठा पंचायत के नोनियांचक मथुरापुर में अजीबोगरीब मामला सामने आया है.  जहाँ एक सात वर्षीय नाबालिग बच्ची की शादी चंद पैसे की लोभ में बहला फुसलाकर करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना 13 मार्च की बताई जा रही है. परिजनों और ग्रामीणों का कहना है कि कन्हैयाचक गाँव निवासी रामबिलास मिश्र के सुपुत्र सुशील मिश्र जिनकी उम्र 45 वर्ष की शादी कराने में लड़के के छोटे भाई की पत्नी खुशबू कुमारी की भूमिका है. इतना ही नहीं खुशबू कुमारी की शादी पिछले पांच वर्ष पूर्व हीं कन्हैयाचक में हुई थी. 

उसके पति के बड़े भाई व भैसुर सुशील मिश्र की पत्नी की किसी कारणवश मृत्यु हो गई थी. तत्पश्चात लड़के के भभऊ खुशबू कुमारी ने अपने ही मायके की मासूम व नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर शादी कराने के प्रयास में जुट गयी. जहाँ मेला दिखाने के बहाने अपने ससुराल कन्हैयाचक के हीं ठाकुरवाड़ी मंदिर में जबरन शादी 10 मिनट के अंदर करा दिया. जिसमें मासूम बच्ची को रोते देख पंडित ने भी शादी का फिलहाल विरोध किया. 

लेकिन पंडित जी भी नाकामयाब रहे. वहीं जब जब लड़की चिल्लाती रोती तो चाकलेट खिलाकर चुप कर देती थी. इस घटना की सूचना जब लड़की के परिजनों सह ग्रामीणों को मिली तो आक्रोशित होकर कन्हैयाचक गाँव पहुंचे. इसके बाद लड़के पक्ष ने लोगों को जान से मारने की धमकी दी. धमकी सुनकर लड़की के परिजन और ग्रामीणों ने अपने गाँव वापस आये और भरतखंड ओपी में आवेदन देकर न्याय का गुहार लगाया. फिलहाल पुलिस जांच प्रक्रिया में लगी हुई है और दोषी को अविलंब हिरासत में लेने की परिजनों को आश्वासन दिया है. 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News