बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने बच्ची को दिया जन्म, चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के किया हवाले

नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने बच्ची को दिया जन्म, चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के किया हवाले

DHANBAD : केंदुआ की 11 साल की नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने एक बच्ची को जन्म दिया है. हालाँकि मां और बच्ची दोनों स्वस्थ हैं. लेकिन सामाजिक दबाव के कारण बच्ची को साथ रखने के बजाय उसे चाइल्ड वेलफेयर कमेटी के हवाले कर दिया. कमेटी ने बच्ची को होप हाउस भेज दिया है. अब उसका नया घर वही होगा. 60 दिनों के बाद कमेटी बच्ची को लीगल फ्री करेगी. इसके बाद उसे गोद देने की प्रक्रिया शुरू होगी. 

केंदुआडीह थाना क्षेत्र के 70 साल के राशन दुकानदार यमुना पासवान ने इस मासूम के साथ हैवानियत की थी. 27 जून को पीडि़ता के भाई ने मामले की शिकायत केंदुआडीह थाने में की थी. उसने बताया था कि बच्ची दुकान में राशन लेने गयी थी. उसी समय दुकानदार ने उसके साथ दुष्कर्म किया था. मामला बढऩे पर पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया. बाद में उसे जेल भेज दिया गया. 

इस मामले में पीडि़ता का चाइल्ड वेलफेयर कोर्ट में भी बयान हुआ था. जहां उसने नशे की शरबत पिलाकर कई बार गलत करने की बात कही थी. इस बीच उसके गर्भवती होने की बात का भी खुलासा हो गया था. काफी वक्त बीत जाने के कारण मेडिकल टीम ने गर्भपात की अनुमति नहीं दी थी. 

पीडि़ता अपने परिवार के साथ ही रह रही थी. अब उसने पीएमसीएच में बच्ची को जन्म दिया है. पीडि़ता के परिजन छोटी बच्ची को हैंड ओवर करने आए थे. सारी प्रक्रियाएं पूरी कर बच्ची को होप हाउस भेज दिया गया. पीडि़ता को घरवालों की रजामंदी से उनके साथ जाने की अनुमति दी गई. 

धनबाद से अजय उपाध्याय की रिपोर्ट 

Suggested News