नड्डा का एलान, बिहार भाजपा के सांसदों के रिपोर्ट से होगा विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों का कल्याण

नड्डा का एलान, बिहार भाजपा के सांसदों के रिपोर्ट से होगा विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों का कल्याण

Patna: बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए बिहार के बड़े नेताओं से लेकर छोटे नेताओं तक का क्लास लिया जा रहा है .पाठ पढ़ाया जा रहा है इसी के तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिहार भाजपा के सांसदों को सितंबर में 60- 60 पंचायतों का दौरा करने का निर्देश दिया है, इसका मकसद है बिहार विधान सभा चुनाव में अच्छा रिजल्ट लाना.

नड्डा ने क्या कहा?
बिहार विधानसभा चुनाव को देखते हुए बिहार के तमाम दलों के द्वारा चुनाव की वैतरणी पार करने के लिए तरह-तरह की रणनीति पर काम किया जा रहा है. डिजिटल तौर पर स्ट्रांग होने की दावा करने वाली बिहार बीजेपी सांसदों को अब भौतिक तौर पर अपने इलाके के 60-60 पंचायतों का भ्रमण करना होगा इसका सीधा मकसद है की पार्टी की निचली इकाइयों के नेता व कार्यकर्ताओं से बातचीत कर संभावित प्रत्याशियों को लेकर फीडबैक देना.


हालांकि सूत्रों का कहना है इस संभावित प्रत्याशियों को लेकर भाजपा अपने स्तर से सर्वे करा चुकी है. लेकिन कोरोना काल मे चुनाव की चुनौती को देखते हुए नए-नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। शनिवार को लगभग 2 घंटे तक नड्डा ने भाजपा के सांसदों के साथ बैठक की और चुनाव की तैयारी में पूरी तरह लग जाने को कहा भाजपा अध्यक्ष ने सांसदों को यह आश्वस्त किया कि चुनाव में उनकी राय को प्रमुखता दी जाएगी, मतलब साफ है कि लोकसभा के अंतर्गत आने वाले सारे विधानसभा सीटों पर पार्टी के सांसद संभावित प्रत्याशियों को लेकर अपनी राय रखेंगे। यानी टिकट बंटवारे में सांसद की रिपोर्ट को तरजीह दी जाएगी.

2 अक्टूबर को गांधी जयंती के शुभ अवसर पर सांसदों को यह निर्देश दिया गया है कि क्षेत्र में जाकर पीएम की मन की बात लोगों के साथ बैठकर सुनें। इतना ही नहीं सितंबर में अक्टूबर में होने वाले पार्टी के तमाम कार्यक्रमों में भी सांसदों को अपने लोकसभा क्षेत्र में ही रहकर भाग लेने का निर्देश दिया गया है. गौरतलब है कि सितंबर महीने में ही पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन भी है जिसे पार्टी धूमधाम से मनाने पर विचार कर रही है

Find Us on Facebook

Trending News