नए साल में रेलवे स्टेशन पर होगा यात्री सुविधाओं का विस्तार, मार्च तक बनेगा पूर्वात्तर भारत का पहला हाइटेक रेलवे यार्ड

नए साल में रेलवे स्टेशन पर होगा यात्री सुविधाओं का विस्तार, मार्च तक बनेगा पूर्वात्तर भारत का पहला हाइटेक रेलवे यार्ड

bhagalpur.  नए साल में भागलपुर रेलवे जंक्शन पर कई यात्री सुविधाओं का विस्तार होगा, और यह पहले से ज्यादा सुंदर और आकर्षक दिखेगा, स्मार्ट सिटी का स्टेशन भी बड़े स्टेशनों की तरह स्मार्ट होगा, विगत एक साल में जंक्शन पर कई सुविधाएं बढ़ी हैं, 2021 के जनवरी से मार्च के बीच यात्री सुविधाओं में और अधिक बढ़ोतरी होगी, मार्च तक पूर्वोत्तर भारत का पहला हाइटेक रेलवे यार्ड भी बनकर तैयार हो जाएगा, इसके बनने से गाडिय़ों के रखरखाव में सहूलियत होगी, यार्ड को सुरक्षित करने के लिए ऊंची चारदीवारी बनाने का निर्देश दिया गया है।  यह जानकारी मालदा रेल मंडल के प्रबंधक (डीआरएम) यतेंद्र कुमार ने दी।

इससे पहले रेलवे स्टेशन पर मिलनेवाली यात्री सुविधाओं का निरीक्षण करने पहुंचे डीआरएम लगभग छह घंटे तक यहां मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने रेलवे जंक्शन, रेलवे यार्ड, कैरेज एंड वैगन विभाग का जायजा लिया।  इस दौरान सीनियर डीएमई सतेंद्र तिवारी, डीईएन राजीव कुमार, डीईजी, स्टेशन डायरेक्टर, स्टेशन अधीक्षक, आरपीएफ इंस्पेक्टर, पीडब्ल्यूआइ आरके सिंह, एसएसई अख्तर हुसैन भी मौजूद थे। जिनके साथ स्टेशन पर बेहतर सुविधा के लिए उन्होंने जरुरी दिशा-निर्देश दिए। 

निरीक्षण के दौरान दौरान यार्ड और जंक्शन की सफाई व्यवस्था से डीआरएम संतुष्ट दिखे, डीआरएम यतेंद्र कुमार ने कहा कि अब रेलवे यार्ड में शौच नहीं दिखेंगे, कोच में लगे शौचालय की सीधे मशीन से सफाई होगी, इसके लिए सीएमसी लेथ मशीन लगाई जाएगी, डीआरएम ने कहा कि जंक्शन पर लिफ्ट, रैंप का निर्माण पूरा हो गया है, अधिकारी गेस्ट हाउस का निर्माण भी अंतिम चरण में है, नया प्रवेश द्वार भी जल्द चालू होगा।

Find Us on Facebook

Trending News