बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैसे होगा टीकाकरण : नगर पंचायत ने निकाला जागरूकता रथ, केन्द्रों पर उपलब्ध नहीं है वैक्सीन

कैसे होगा टीकाकरण : नगर पंचायत ने निकाला जागरूकता रथ, केन्द्रों पर उपलब्ध नहीं है वैक्सीन

KAIMUR : सरकार 6 महीना में छह करोड़ लोगों को वैक्सीन देने का दावा कर रही है. जिसको लेकर जिले से लेकर अनुमंडल तक पदाधिकारी कमर कसे हुए हैं. वही कैमूर जिले के मोहनिया में वैक्सिन खत्म हो गई है. लोग टीकाकरण केंद्र से बिना टीका दिलवाए हिं वापस अपने घरों पर लौट रहे हैं. वैक्सीन खत्म होने के बाद वैक्सिन दिलवाने के लिए लोगों को जागरूक करने हेतु नगर पंचायत टीम द्वारा जागरूकता रथ को हरी झण्डी दिखा कर रवाना किया गया. जागरूकता रथ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, सांसद असदुद्दीन ओवैसी, बसपा सुप्रीमो मायावती और कैमूर डीएम का टीका लेते हुए फोटो भी चिपकाया गया है. जब वैक्सीन मोहनिया के केंद्रों पर उपलब्ध ही नहीं है तो भला इस जागरूकता रथ का क्या मायने. 

नगर पंचायत के कार्यपालक अभियंता संजय उपाध्याय बताते हैं की 10 जुलाई तक 21000 लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया है. जिसके लिए जागरूकता रथ रवाना किया गया है. लोगों को जागरूक करने के लिए डीएम, पीएम सीएम सहित कई लोगों का फोटो लगाया गया है कि लोग ज्यादा से ज्यादा संख्या में वैक्सीन लेने के लिए आगे आए.

वही मोहनिया के अनुमंडल अस्पताल प्रभारी डॉ ए के दास बताते हैं की जिले में वैक्सीन का वायल खत्म हो चुका है. बहुत मुश्किल से रविवार और सोमवार को वैक्सीन लोगों को दिया गया. अभी वैक्सीन पूरी तरह खत्म है. कल डीएम साहब के साथ हुए वीसी में बताया गया कि एक जुलाई को बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन करना है, तो उम्मीद है कि 30 जून तक वैक्सीन आ जाना चाहिए. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 

Suggested News