बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चोरी की अनोखी वारदात से सन्न रह गयी पुलिस, धारा लगाने के लिए खंगालने लगी कानून की किताब

चोरी की अनोखी वारदात से सन्न रह गयी पुलिस, धारा लगाने के लिए खंगालने लगी कानून की किताब

N4N DESK : चोरी के किस्से से तो आपने कई सुने होंगे। गाड़ी चोरी, आभूषण चोरी, आर्म्स चोरी सहित कई अन्य छोटी-मोटी चोरियों के मामले तो पुलिस के पास अक्सर पहुंचते हैं लेकिन नागपुर पुलिस के होश उस वक्त फाख्ता हो गये जब एक चोरी की एक अनोखी वारदात का केस दर्ज कराने एक युवक थाने पहुंचा। दरअसल वह शख्स किसी सामान की चोरी का मामला दर्ज कराने नहीं पहुंचा था बल्कि अपना दिल चोरी होने की शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचा था। वह पुलिस पर दबाव दे रहा था कि वो केस दर्ज करे और उसके दिल को ढूंढकर ले आए। 

लड़के ने कहा कि वह एक लड़की के खिलाफ केस करना चाहता है, जिसने उसका दिल चुरा लिया है। पहले तो युवक केस दर्ज कराने की जिद पर अड़ा रहा लेकिन जब वरिष्ठ अधिकारियों ने समझाया तो युवक इस मुद्दे पर बात करने के लिए तैयार हुआ। अफसरों ने उसे समझाया कि भारतीय कानून में इस तरह के मामले में केस दर्ज करने के लिए कोई धारा नहीं है। कानून की कई किताबों को खंगालने के बाद इस निष्कर्ष पर पहुंचा गया कि युवक को इस बारे में समझा-बुझाकर वापस घर भेज दिया जाए।

युवक की इस तरह की शिकायत पर थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सलाह मांगनी पड़ी। नागपुर के पुलिस कमिश्नर भूषण कुमार उपाध्याय ने पिछले हफ्ते एक कार्यक्रम के दौरान इस दिलचस्प घटना का जिक्र किया था। मीडिया से संवाद करते हुए पुलिस कमिश्नर ने बेहद हल्के-फुल्के अंदाज में कहा कि हम चोरी की गयी चीजों को एक बार लौटा सकते हैं या फिर उसकी तफ्तीश कर सकते हैं लेकिन हमारे पास कई बार ऐसी शिकायतें भी आती हैं, जिसे हम चाहकर भी कानूनी तौर पर सुलझा नहीं पाते। 


Suggested News