बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नहीं रूक रही दहेज के लिए प्रताड़ना, कटिहार से सामने आया मामला

नहीं रूक रही दहेज के लिए प्रताड़ना, कटिहार से सामने आया मामला

KATIHAR : सरकार ने दहेज प्रथा पर रोक लगा दी है और भले ही अपनी योजनाओं को लेकर बड़े-बड़े दावे करती हो, लेकिन अभी भी ना तो दहेज प्रथा खत्म हुई है ना ही दहेज को लेकर होन वाली प्रताड़ना में कोई कमी आई है. एक ताजा मामला कटिहार से सामने आया है जहां एक महिला को बुरी तरीके से उसके ससुराल वाले ने पीटा है. महिला बुरी तरीके से घायल है और उसका ईलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. पुलिस ने परिजनों के कहने पर मामला दर्ज किया है. महिला झारखंड की निवासी है और उसकी शादी कटिहार में हुई है.

महिला का नाम वीणा है और उसकी शादी कटिहार में हुई थी और धोखे से उसकी शादी एक बिमार युवक से करा दी गई. बिमार पति का ईलाज अभी भी जारी है और वीणा के मायके वाले ही उसका ईलाज कर रहे है. और अब बहुत सालों से गिरवी रखे मकाव के छुड़वाने के लिए  प्रेसर दिया जा रहा है. जब मायके वालों ने पैसे नहीं दिए तब महिला के साथ जम कर मारपीट की गई....शादी के 6 साल होने के बाद भी ससुराल वालों की तानाशाही जारी है.

अभी वीणा कटिहार के सदर अस्पताल में भर्ती है और उसकी हालत काफी गंभीर है.वीणा के पति ने भी इस आरोप को सही ठहराया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच की बात कही है.

Suggested News