BIHAR NEWS : ब्रांडेड कंपनी के नाम पर बन रहा था नकली सरसों तेल, मजिस्ट्रेट और पुलिस ने फेक्ट्री को किया सील

BIHAR NEWS : ब्रांडेड कंपनी के नाम पर बन रहा था नकली सरसों तेल, मजिस्ट्रेट और पुलिस ने फेक्ट्री को किया सील

MOTIHARI : मोतिहारी में डीएम के निर्देश पर बड़ी कार्रवाई हुई है. मजिस्ट्रेट व पुलिस ने छापेमारी कर नकली सरसों तेल बनाने वाले फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है. यहां पाम ऑयल से सरसों तेल बनाकर ब्रांडेड कम्पनी के नाम पर बिक्री किया जाता था. ब्रांडेड कम्पनी के पदाधिकारी के शिकायत पर कार्रवाई की गई है. बंजरिया थाना के सिंघीयनगर में नकली सरसों तेल के फैक्ट्री पर कार्रवाई की गई है. पुलिस फैक्ट्री को सील कर अग्रतर कार्रवाई में जुट गई है. 

मिली जानकारी के अनुसार कानपुर के वैभव सहनाई तेल कम्पनी के पदादिकारी सुनील शर्मा ने डीएम से शिकायत किया था कि उसके ब्रांड के नाम पर नकली सरसों तेल की फैक्ट्री चलायी जा रही है. शिकायत पर डीएम के द्वारा बंजरिया सीओ व थाना को कार्रवाई का निर्देश दिया गया. कार्रवाई में भारी मात्रा में पाम ऑयल,शील पैक मशीन, सरसों ,रैपर सहित समान बरामद किया गया है. 

बताते चलें की बंजरिया सीओ व थाना प्रभारी द्वारा नकली सरसों  तेल बनाने की फैक्ट्री का उद्भेदन किया गया है. वैभव सहनाई के जगह डुप्लीकेट कर पाम ऑयल भरकर शुभ सहनाई का पैकिंग कर बिक्री किया जाता था. वैभव सहनाई कम्पनी के पदाधिकारी  सुनील शर्मा की शिकायत पर कार्रवाई की गई है. सूत्रों की माने तो जिला में कई स्थानों पर प्रशासन की मिलीभगत से नकली सरसो तेल की पैकिंग का खेल चल रहा है. नकली सरसों तेल खाने से  प्रतिदिन आमलोग बीमार हो रहे हैं. 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 



Find Us on Facebook

Trending News