बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में नकली शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, चायपत्ती,स्प्रिट और गुड़ से बनाते थे शराब

दरभंगा में नकली शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, चायपत्ती,स्प्रिट और गुड़ से बनाते थे शराब

दरभंगा : दरभंगा पुलिस ने अंतर्राजीय नकली शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. यह गिरोह पश्चिम बंगाल में चायपत्ती, स्प्रिट और गुड़ से नकली शराब तैयार करता था, जिसे दरभंगा सहित बिहार के 12 जिलों में सप्लाई किया जाता था.  शराब को बिहार में खपाने के लिए गिरोह ने एक नेटवर्क तैयार कर रखा था. जिसका भंडाफोड़ करते हुए दरभंगा पुलिस ने 95 कार्टून शराब के साथ चार कारोबारी को गिरफ्तार किया है.  

घटना के संबंध में दरभंगा एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि पश्चिम बंगाल के बागडोगरा साइट से नकली शराब दरभंगा लाया जा रहा है. जिसे स्प्रिट, चायपत्ती और गुड़ के मिश्रण से तैयार किया जाता है. जिसके बाद डीएसपी सदर के नेतृत्व में पुलिस टीम का गठन किया गया. जाँच टीम ने बहादुरपुर थाना के बीएमपी 13 के मनोरा की तरफ जाने वाली सड़क पर एक पिकअप की जब जाँच की तो उसमे 95 कार्टन नकली शराब बरामद  की गई. पुलिस ने गाड़ी पर बैठे चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.  पकड़े गए लोगों में मदन मोहन दास, वसीम रजा, मो. रियाज आलम और प्रसनजीत राय शामिल है. गिरफ्तार लोगों पर पश्चिम बंगाल में कई मुकदमे दर्ज हैं. 

वहीं नकली शराब बनाने के मास्टर माइंड मदन मोहन दास ने बताया कि मात्र 100 रुपए से भी कम खर्च मे विदेशी शराब स्प्रिट, चाय की पत्ती एवं गुड़ का मिश्रण से बना लेते थे. जिसे बिहार में बेचने पर बहुत जी ज्यादा मुनाफा होता था.  

Suggested News