नक्सली ब्लास्ट में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की मौत, 5 पुलिस जवान शहीद

नक्सली ब्लास्ट में बीजेपी विधायक भीमा मंडावी की मौत, 5 पुलिस जवान शहीद

N4N DESK: इस वक्त की बड़ी खबर छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा इलाके से आ रही है. जहां विधायक की गाड़ियों पर नक्सलियों ने हमला किया है. जिसमें में विधायक भीमा मंडावी की भी मौत हो गई है.

खबर के मुताबिक दंतेवाड़ा के कुआकोंडा में नक्सली ब्लास्ट में विधायक भीमा मंडावी की भी मौत हो गई है. मंडावी अपने काफिले के साथ जा रहे थे उसी दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया. ब्लास्ट में जिस गाड़ी को नक्सलियों ने उड़ाया बताया जा रहा है उस गाड़ी में भीमा मंडावी भी बैठे थे.

मिली जानकारी के अनुसान विधायक भीमा मंडावी की गाड़ी बुलेट प्रुफ थी. नक्सलियों ने हमले की पहले से ही प्लानिंग कर रखी थी. घटना की पुष्टि डीआईजी नक्सल ऑपरेशन पी सुंदरराज ने की है. बताया जा रहा है कि भीमा मंडावी का काफिला शॉर्टकट रास्ता अपनाते हुए नकुलनार जा रहा था. ब्लास्ट इतना जोरदार था कि वहां 7 फीट का गड्ढा हो गया. गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पूर्व भी नक्सलियों ने गड़बड़ी करने की बहुत कोशिश की थी. दंतेवाड़ा जिले के नीलावाया गांव में फोर्स को एंबुश में फंसाने की कोशिश की थी जिसमें दूरदर्शन के एक कैमरामैन की मौत हो गई थी. इसके अलावा हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के पहले भी नक्सलियों ने पखांजुर के माहला इलाके में फोर्स को एंबुश में फंसाया और बीएसएफ के चार जवानों की हत्या कर दी. इसके अगले ही दिन धमतरी जिले में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला किया जिसमें एक जवान की मौत हो गई थी. बता दें कि बस्तर लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव के लिए 11 अप्रैल को मतदान होना है. 


Find Us on Facebook

Trending News