बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा बैंक डकैती कांड का हुआ उद्भेदन, 5 लाख कैश, हथियार और कारतूस बरामद, 3 बदमाश गिरफ्तार

नालंदा बैंक डकैती कांड का हुआ उद्भेदन, 5 लाख कैश, हथियार और कारतूस बरामद, 3 बदमाश गिरफ्तार

नालंदा. नालंदा थाना क्षेत्र के बड़गांव स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में पिछले 9 मार्च को दिनदहाड़े हुए डकैती कांड का पुलिस उद्भेदन करने का दावा कर रही है। एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि दीपनगर थाना क्षेत्र के साठोपुर गांव में हथियार से लैस होकर कुछ बदमाश  अपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। इसी सूचना पर गठित विशेष टीम ने घेराबंदी कर छापेमारी की । पुलिस को देखते ही बदमाश भागने लगे पुलिस के जवान ने खदेड़ कर तीन बदमाशों को हथियार और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया । जबकि 4 बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। गिरफ्तार अपराधकर्मियों से गहराई से पूछताछ करने में अभियुक्तों ने बैंक डकैती कांड में संलिप्तता स्वीकार की जिसकी निशानदेही पर बैंक डकैती के कुल 5 लाख 2 हजार रुपए बरामद किया गया। बैंक कर्मी के अनुसार 7.68 लाख की डैकती हुई थी।  

दीपनगर थाना क्षेत्र के काको विगहा निवासी अरुण सिंह का पुत्र गुड्डू कुमार, पटना जिला के शाहपुर थाना के आनंद बाजार निवासी पवन राम का पुत्र राजा कुमार एवं नूरसराय थाना क्षेत्र के दाऊदपुर निवासी दिलीप सिंह का पुत्र मोहित कुमार उर्फ लोहा, उर्फ रॉकी को गिरफ्तार किया गया है . आरोपियों के पास से दो लोडेड देशी पिस्तौल, चार जिंदा गोली, 4 मोबाइल सेट, घटना में प्रयुक्त किया गया पल्सर मोटरसाइकिल व डकैती में लूटा गया कुल ₹5 लाख 2 हजार रुपया हुआ बरामद हुआ .

सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी, राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार, दीपनगर थाना अध्यक्ष मोहम्मद मुस्ताक, डीआईयू प्रभारी चंदन कुमार दीपनगर, नालंदा थाना एवं जिला सूचना इकाई के अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे । 

एसपी ने बताया कि यह सभी अपराधी कर्मी पहली बार घटना को अंजाम दिया है। जिसमें लाइनर की भूमिका में मोहित कुमार तो वहीं मास्टरमाइंड की भूमिका में गुड्डू कुमार एवं मोहित कुमार शामिल था।

Suggested News