नालन्दा के किसान का बेटा बना डीएसपी, 66 वीं बीपीएससी परीक्षा में लाया दूसरा रैंक, परिजनों में दौड़ी ख़ुशी की लहर

नालन्दा के किसान का बेटा बना डीएसपी, 66 वीं बीपीएससी परीक्षा में लाया दूसरा रैंक, परिजनों में दौड़ी ख़ुशी की लहर

NALANDA : अस्थावां प्रखंड के अकबरपुर गांव के रहने वाले उदय शंकर प्रसाद के पुत्र अंकित कुमार 66 वीं बीपीएससी की परीक्षा में दूसरी रैंक लाकर डीएसपी बनें हैं। रिजल्ट की सूचना मिलने के बाद परिवार वालों में खुशी की लहर दौड़ गयी। जैसे ही यह बात गांव वालों को पता लगी तो गांव में भी खुशी का माहौल हो गया। 


बताते चलें की अंकित के पिता एक बड़े किसान हैं जो अभी गांव में रहकर खेती करते और करवाते हैं। अंकित चार भाई-बहनों में सबसे छोटे हैं। बड़े भाई बेंगलुरु में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है तो वहीं एक बहन बिहार सरकार में वेटनरी ऑफिसर पद पर कार्यरत है। वहीं दूसरी बहन हैदराबाद में रहकर पढ़ाई कर रही है। अंकित का बचपन गांव में ही बीता है और प्रारंभिक परीक्षा बिहारशरीफ में संपन्न हुई है। 

जिसके बाद  दसवीं की परीक्षा राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल बेंगलुरु में रहते हुए पास की है। उन्होंने ग्रेजुएशन आईआईटी गुवाहाटी से किया है। जिसके बाद दिल्ली में रहकर यूपीएसी की तैयारी की और अब बीपीएससी में सेकेंड रैंक लाकर डीएसपी बने हैं।

फोन पर अंकित ने सफलता का श्रेय अपने घरवालों, दोस्तों और गुरुजनों को दिया है। फिलहाल अंकित अभी दिल्ली में रह रहे हैं।  दूरभाष पर बात करते हुए अंकित ने बताया कि उनके ऊपर आज तक घरवालों ने पढ़ाई को लेकर प्रेशर नहीं बनाया है। सब ने मिलकर उनकी हिम्मत बढ़ाई और वह इस मुकाम पर पहुंचे हैं। उनकी मंजिल अभी समाप्त नहीं हुई है। आगे उनका लक्ष्य यूपीएससी क्रेक करना है।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News