बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साइबर अपराधियों का गढ़ बन रहा नालंदा, लाखों रुपए नकदी के साथ पटना में गिरफ्तार आरोपी का सनसनीखेज खुलासा

साइबर अपराधियों का गढ़ बन रहा नालंदा, लाखों रुपए नकदी के साथ पटना में गिरफ्तार आरोपी का सनसनीखेज खुलासा

पटना. साइबर क्राइम का गढ़ बन रहे नालंदा के एक आरोपी को पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसने पुलिस के सामने चौंकाने वाला खुलासा किया है. दरअसल, 4 अगस्त को पत्रकार नगर थाना के पुअनि अविनाश कुमार द्वारा विशेष छापेमारी के क्रम में एक स्कूटी सवार युवक को संदेह के आधार पर रोका गया. हालांकि वह पुलिस को देखकर भागने लगा जिसके बाद उसे पुलिस ने दबोच लिया. 

इस दौरान पुलिस को उसके बैग से ढाई लाख रुपए नकदी मिली. नकद का स्रोत पूछने पर जब उसने कुछ भी सही सही नहीं बताया तो पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की. पूछताछ में युवक विकास चौधरी ने बताया कि वह नालंदा जिले के सोरडीह तेल्मरह का पेशेवर साइबर गिरोह का सक्रिय सदस्य है.


साइबर अपराधी विकाश के पीठ पर टंगे बैग से पुलिस ने ढाई लाख कैश ,6 विभिन्न बैंक के एटीएम कार्ड ,9 अलग अलग पास बुक ,1 स्कूटी व 1 मोबाईल बरामद किया है. पुलिस की माने तो पकड़ में आया साइबर आपराधिक लोगो को अपने बातों के जाल में फंसा ठगी किया करता था. पुलिस को विकाश चौधरी के खाते से 64 लाख का ट्रांजेक्शन होने का हाल के दिनों में पता चला है. अब पुलिस उसकी जांच कर रही है.

गिरफ्तार विकाश ने पुलिस के सामने कई राज उगले है. वह पटना के कुम्हरार में किराये के मकान में रह कर साइबर अपराध की घटनाओ को अंजाम दिया करता था.

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट



Suggested News