बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में पुलिस का खौफ खत्म, नालंदा के बाद अब अररिया में मॉब लिंचिंग, एक शख्स को पीट-पीटकर मार डाला

बिहार में पुलिस का खौफ खत्म, नालंदा के बाद अब अररिया में मॉब लिंचिंग, एक शख्स को पीट-पीटकर मार डाला

NALANDA : नालंदा के बाद अब अररिया से मॉब लिंचिंग की खबर आयी है। ऐसा लग रहा है कि बिहार में कानून का राज खत्म हो गया है। अब भीड़तंत्र ही बिहार में ऑन स्पॉट फैसला कर रही है। नालंदा में हत्या के दो आरोपियों को जहां भीड़ में शामिल लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला वहीं अब अररिया से खबर आयी है कि वहां पर भी भीड़ ने चोरी का आरोप लगाकर एक बूढ़े शख्स को मौत के घाट उतार डाला है।

अररिया में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें साफ दिख रहा है कि भीड़ एक बूढ़े शख्स को चोरी का आरोप लगाकर बेतहाशा पीट रही है। भीड़ में शामिल लोग लगातार उसे डंडों से मार रहे हैं। कुछ लड़के कह रहे हैं वीडियो बनाकर यूट्यूब पर डालो। भीड़ में से यह भी आवाज आ रही है कि दो बजे रात में एक चोर को पकड़ा गया है। अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 

इस वीडियो को देखने से ऐसा लग रहा है कि अब बिहार में कानून का राज खत्म हो गया है। पुलिस का खौफ खत्म हो गया है। कोई भी किसी को पकड़कर कहीं भी सजा दे सकता है। बूढ़े शख्स को मार-मारकर लहूलुहान कर दिया जाता है। हालांकि वह बूढ़ा शख्स अपने आपको निर्दोष बता रहा है। उसका कहना है कि वो अच्छे घर से ताल्लुक रखता है। उसके बेटा-बेटी सब बड़े-बड़े हैं। वो चोरी क्यों करेगा...उसके पास पैसों की कमी नहीं है तो फिर वो चोरी किसलिए करेगा...लेकिन भीड़ में शामिल लोगों ने इसकी एक नहीं सुनी। उन लोगों के सिर पर भूत सवार था। उसे तबतक मारा गया जबतक उसने दम नहीं तोड़ दिया। 

मॉब लिंचिंग की यह वारदात अररिया के रानीकट्टा गांव की है जहां 30 दिसंबर की रात को भीड़ ने एक बूढ़े शख्स को पीट-पीटकर मार डाला। कल तक पुलिस इस मुद्दे में कुछ भी नहीं बोल रही थी लेकिन आज जब पिटाई वाला यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है तो पुलिस की चुप्पी टूटी है और वो पूरे मामले पर जांच की बात कह रही है। 

मामले की गंभीरता को देखते हुए अररिया के एसडीपीओ केडी सिंह ने कहा कि वायरल वीडियो की जांच की जायेगी। वैसे पुलिस का कहना है कि मृतक काबुल मियां का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है। 30 दिसंबर को चोरी और पीट-पीटकर हत्या कर देने का मामला दर्ज हुआ है। दोनों की जांच की जा रही है। लेकिन यहां सवाल यह उठता है कि यदि चोरी की बात मान भी ली जाए तो क्या भीड़ इस तरह ऑन स्पॉट फैसला करेगी। भीड़ का काम था कि वो चोर को पकड़कर पुलिस के हवाले करती और फिर पुलिस उसे कोर्ट में पेश कर विधि सम्मत कार्रवाई करती। 


Suggested News