नालंदा लोकसभा सीट को लेकर कांग्रेस में बगावत, सदाकत आश्रम पहुंच गए कांग्रेसी

PATNA: महागठबंधन में नालंदा सीट को लेकर विवाद गहरा गया है. नालंदा कांग्रेस से जुड़े नेता और कार्यकर्ता प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम पहुंच गए और हंगामा करने लगे. सैकड़ों की संख्या मे सदाकत आश्रम पहुंचे कांग्रेसी नालंदा सीट को ‘हम’ से वापस लेने की मांग कर रहे थे.

सदकात आश्रम मे धरना पर बैठ गए कांग्रेस नेता

महागठबंधन में नालंदा सीट जीतनराम मांझी की पार्टी हम के खाते में चली गई है. इसके बाद विवाद गहरा गया है. कांग्रेस नेताओं का कहना था कि एक साजिश के तहत उक्त सीट को हम के खाते मे डाल दिया गया. जबकि हम का नालंदा मे कोई जनाधार नहीं है. यहां तक की उस पार्टी का नालंदा जिले मे अपना संगठन भी नहीं है. ऐसे में हम को नालंदा सीट देना कहीं से जाय़ज नहीं है. नालंदा से आए कार्यकर्ता विरोध में नारेबाजी करते हुए सदाकत आश्रम के भीतर धरने पर बैठ गए. कांग्रेसियों ने इस संबंध में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पत्र लिखा है और मांग किया है कि इस निर्णय को बदला जाए. 

यहां बता दें कि इसके पहले कांग्रेस की परंपरागत सीट औरंगाबाद भी हम के खाते में चली गई थी. वहां से निखिल कुमार चुनाव लड़ने को इच्छुक थे. लेकिन उस सीट को भी हम के हवाले कर दिया गया. इसके बाद वहां के कांग्रेस कार्य़कर्ताओं ने सदाकत आश्रम पहुंचकर हंगामा किया था और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए थे. 

Find Us on Facebook

Trending News