नालंदा में 30 लाख का देशी और विदेशी शराब बरामद, कारोबारी भागने में हुए सफल

नालंदा में 30 लाख का देशी और विदेशी शराब बरामद, कारोबारी भागने में हुए सफल

NALANDA : उत्पाद विभाग लगातार शराब माफियाओं के ऊपर कार्रवाई करके कमर तोड़ने में जुट गया है.  इसी कड़ी में उत्पाद विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर अस्थावां थाना क्षेत्र इलाके के मनोरमपुर चिमनी भट्ठा के पास भारी मात्रा में विदेशी व देसी शराब को बरामद किया. इस संबंध में उत्पाद विभाग इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि उन्हें दूरभाष पर गुप्त सूचना मिली थी कि मनोरमपुर चिमनी भट्टा के पास पुआल और गड्ढे में छिपाकर विदेशी शराब और देसी शराब का जखीरा को जमा किया गया है. इसी इलाके से नालंदा जिले के कई कोने में शराब को वितरण भी किया जाना है. 

शादी विवाह के मौसम को लेकर इस शराब का जखीरा को जमा किया गया था. लेकिन उत्पाद विभाग ने शराब वितरण से पूर्व भी छापेमारी कर 19 लाख 32 हजार का विदेशी शराब और 27 हजार का देसी शराब बरामद किया. हालांकि उत्पाद विभाग की टीम को देखते ही शराब व्यवसाई चंदन, प्रवीण, टिंकू, राहुल और अमन भागने में सफल रहे. इस शराब कारोबारी में सबसे मुख्य शराब माफिया के नाम के रूप में नीतीश कुमार का नाम आ रहा है. रहुई के धर्मसिंह विगहा गांव में नीतीश कुमार के घर में ही पुलिस ने छापेमारी की थी. जहां पर शराब बरामद नहीं हुआ था. 

अस्थावां के मनोरम पुर शराब मामले का कनेक्शन भी रहुई के धर्मसिंह बीघा गांव से जोड़कर देखा जा रहा है. वही इंस्पेक्टर विजय कुमार ने बताया कि जिस जमीन से शराब बरामद हुआ है. उस इलाके को चिन्हित कर अच्छी तरह से जांच करने के उपरांत शराब अधिनियम के तहत उत्पाद विभाग तो अधिग्रहण के लिए लिखा भी जाएगा. इस मामले को अंतर्राज्यीय शराब माफिआयो से जोड़कर देखा जा रहा है. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News