बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा में अब नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, सांसद ने की 3 प्लांट लगाने की अनुशंसा

नालंदा में अब नहीं होगी ऑक्सीजन की कमी, सांसद ने की 3 प्लांट लगाने की अनुशंसा

NALANDA : कोरोना संक्रमण के दौर में सबसे अधिक किल्लत ओक्स्त्गें की हो रही है. जिससे लोगों की जान जा रही है. बिहार समेत नालंदा जिले में मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत ना हो. इसके लिए नालंदा सांसद कौशलेंद्र कुमार ने 1 सप्ताह पूर्व नालंदा जिला मुख्यालय समेत सभी अनुमंडलो में कुल 3 ऑक्सीजन प्लांट की अनुशंसा अपने सांसद निधि मद की है. उन्होंने बताया कि कोविड-19 के दूसरे लहर ने हम सबों को बड़ी सीख दी है. विगत 2 सप्ताह से ऑक्सीजन प्लांट मशीनरी लगाने वाली कुछ कंपनियों के फील्ड ऑफिसर से बात हुई.

जिसमें नालंदा में 3 अलग-अलग जगहों पर प्लांट स्थापित किए जाने को लेकर सहमति बनी. फिर हमने नालंदा के लोगो के लिए जनहित व स्वास्थ्य हित को ध्यान में रखते हुए यथाशीघ्र तीनो ऑक्सीजन प्लांट की अनुशंसा कर दी है. प्राक्कलन बनाकर जितनी भी राशि लगे. उसका प्राक्कलन जिला योजना पदाधिकारी से मांगा है. हमने ऑक्सीजन प्लांट ही नहीं बल्कि सदर अस्पताल बिहारशरीफ, अनुमंडल अस्पताल राजगीर एवं अनुमंडल अस्पताल हिलसा तीनों अस्पतालों में ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने को भी निर्देशित किया है. जिससे मरीजों के बेड तक ऑक्सीजन सप्लाई पाइप लाइन के द्वारा की जा सके. 

वहीँ नालंदा जिला के जिला योजना पदाधिकारी उदय शंकर प्रसाद ने बताया कि सभी आवश्यक मापदंड को पूरा करते हुए जिला पदाधिकारी के निर्देश पर उप विकास आयुक्त सिविल सर्जन एवं अन्य वरिए पदाधिकारी के साथ इसपर बैठक हो चुकी है. सांसद नालंदा कौशलेंद्र कुमार भी कई दौर की वार्ता मेडिकल ऑक्सीजन प्लांट लगाने वाली कंपनियो एवं जिला पदाधिकारी सिविल सर्जन से कर चुके हैं. लगभग 35 दिनों में यहां ऑक्सीजन प्लांट काम करना शुरू कर देगा. इस खबर से जहां नालंदा की जनता चैन की सांस ले रही है. वही इन कार्यों के लिए नालंदा के बुद्धिजीवियों ने स्वास्थ्य प्रेमियों, शिक्षा प्रेमियों, छात्र, नौजवान गरीब,मजदूर, किसान एवं चिकित्सकों ने नालंदा सांसद के कार्यों की जमकर प्रशंसा की है. इस नेक कार्य के लिए लोगो ने सासंद की जमकर तारीफ की है. लोगो ने ये भी बताया की नालंदा सांसद हमेशा ही हमसभी के साथ खड़े होते है. चाहे पिछले साल में भी लॉकडॉउन में मदद की बात हो या नालंदा में आये बाढ़ में समय में सहयोग की बात हो. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News