बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा : दीपा के परिजनों से मिले पप्पू यादव, कहा पुलिस ने जबरन दर्ज कराया सुसाइड का मामला

नालंदा : दीपा के परिजनों से मिले पप्पू यादव, कहा पुलिस ने जबरन दर्ज कराया सुसाइड का मामला

NALANDA : जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव आज बिहारशरीफ के अलीनगर मोहल्ला पहुचें. जहाँ उन्होंने पिछले दिनों हत्या की गयी छात्रा दीपा के परिजनों से मुलाक़ात किया. इस मौके पर उन्होंने परिजनों को 25 हजार का आर्थिक मदद पहुंचाया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी के सभी सदस्य परिवार के साथ है. हम सरकार से मांग करते हैं कि आरोपी को फांसी की सजा दिलायी जाय. उन्होनें कहा कि पुलिस ने जबरन परिजन से आत्महत्या का मामला दर्ज करवाया है. जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की भी पुष्टि हुई है. इस मामले को लेकर हम डीजीपी से मुलाक़ात कर रेप और हत्या का मामला दर्ज करवा कर सही अनुसंधान करने का आग्रह करेगें. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज नालंदा ही नहीं, बल्कि पुरे बिहार में अपराध चरम पर है और बिहार के मुखिया गहरी नींद में सोये हुए हैं. कोरोना जांच में हुई गड़बड़ी पर पप्पू यादव ने कहा कि 60 प्रतिशत बिहार की स्थिति यही है. सरकार से सवाल करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि क्या इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव पर कार्रवाई की जाएगी. यह पूरी तरह गबन का मामला है, जहां बड़े लेवल पर पैसे की बंदरबाट की गई है.  उन्होंने कहा कि इस मामले में भी छोटी मछलियों पर कार्रवाई कर बड़ी मछलियों को बचा लिया जाएगा. पप्पू यादव ने कहा कि इस मामले की जांच का जिम्मा प्रधान सचिव को ना सौंपी जाए. बल्कि हाई लेवल कमिटी से इसकी जांच कराई जाए. चर्चित रुपेश सिंह हत्याकांड मामले की सीबीआई जांच कराए जाने की मांग पप्पू यादव ने की. पप्पू यादव ने कहा कि सभी जानते हैं कि इसके पीछे बड़ा हाथ है. कई नेता और पदाधिकारी इसमें शामिल हैं. लेकिन डीजीपी कभी कहते हैं कि शूटर ने इस घटना को अंजाम दिया है तो कभी कहते हैं कि ठेका और कार पार्किंग को लेकर हत्या की गई है. अब कह रहे हैं की रोडरेज को लेकर हत्या को अंजाम दिया गया. इस मामले में 48 घंटों में बातें बदल जा रही है. 

उन्होंने कहा की इस मामले की सीबीआई जांच कराए जाने की मांग उन्होंने पहले ही की थी और आज भी यह मांग कर रहे हैं. बीते दिनों दिल्ली में पीएम मोदी और सीएम नीतीश की मुलाकात में बिहार के विकास पर चर्चा हुई. इस पर पप्पू यादव ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब बिहार के विकास पर चर्चा की गई तो बिहार में  बंद पड़े 6000 फैक्ट्रियों पर चर्चा क्यों नहीं की गई. इन फैक्ट्रियों को फिर से खोले जाने पर चर्चा क्यों नहीं हुई. पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में ऐसे लोगों को मंत्री बनाया गया है जो गैर कानूनी कार्यों में लिप्त हैं. अधिकांश मंत्री दागी हैं. बिहार मंत्रिमंडल में 55 फीसदी मंत्री ऐसे हैं जिन पर हत्या, फिरौती, आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर मामलों में केस दर्ज हैं. जबकि सीएम नीतीश कहते हैं कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है. इस मौके पर युवा  प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर , जिलाध्यक्ष कन्हैया यादव , छात्र जिलाध्यक्ष राकेश सिंह के अलावे कई कार्यकर्त्ता मौजूद थे. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 


Suggested News