नालंदा की बेटी अर्पणा ने एक साथ तीन चोटियों पर लहराया परचम, जिले में खुशियों की लहर

नालंदा की बेटी अर्पणा ने एक साथ तीन चोटियों पर लहराया परचम, जिले में खुशियों की लहर

नालंदा. मेघी दीपनगर की रहने वाली अर्पणा सिन्हा विगत कई वर्षों से जिले एवं राज्य को गौरवान्वित कर रही है. इस बीच 7 नवंबर को लगातार चौथी बार पर्वतारोही करने गई अर्पणा सिन्हा ने तीन चोटियों पर परचम लहराया है. वह 22 नवंबर को बिहार शरीफ पहुंच रही है. अर्पणा कराटे में भी नेशनल एवं राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में 50 से अधिक मेडल जीत चुकी है.

पहला चोटी जिओचला ट्रैक है, जिसकी ऊंचाई 16207 फीट है. दूसरी चोटी जोनगरी टॉप है, जिसकी ऊंचाई 13681 फीट एवं तीसरी चोटी सिंगलीला ट्रैक है, जिसकी ऊंचाई 11930 फीट है. इस कामयाबी से सिर्फ उनके माता-पिता ही नहीं, बल्कि समस्त जिलावासियों में खुशी का माहौल है.

इस मौके पर सेन्सई राकेश राज ने बधाई देते हुए बताया कि अर्पणा 2012 से कराटे में अपने दम आजमाते हुए नेशनल एवं राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में 50 से अधिक मेडल प्राप्त कर चुकी है. साथी ही खो-खो, एथलेटिक एवं बॉक्सिंग के मगध यूनिवर्सिटी की चैंपियन रही है. अर्पणा का सपना है कि वो एक दिन माउंट एवरेस्ट पर भारत का तिरंगा लहरा कर भारत को गौरवान्वित करने का काम करें. इस कामयाबी के लिए अर्पणा सिन्हा को जिले के कई बुद्धिजीवियों भी ने बधाई दी है. 


Find Us on Facebook

Trending News