Namo TV को लेकर चुनाव आयोग सख्त, राजनीतिक सामग्री को दिखाने पर तुरंत प्रभाव से लगा दिया रोक 

Namo TV को लेकर चुनाव आयोग सख्त, राजनीतिक सामग्री को दिखाने पर तुरंत प्रभाव से लगा दिया रोक 

पटना- चुनाव आयोग ने नमो टीवी के कंटेट पर तुरंत प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दिया है. चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा है कि नमो टीवी (Namo TV) पर दिखाए जाने वाले किसी भी तरह के राजनीतिक सामग्री को दिखाने पर रोक लगा दी है.

आयोग ने कहा कि यह चैनल बीजेपी चला रही है. साथ ही कहा कि इस टीवी पर चलने वाले कंटेट का प्री सर्टिफिकेशन नहीं किया गया. इस पर मौजूद कंटेट पूरी तरह से राजनीतिक है, जो आचार संहिता के दायरे में आता है. चुनाव आयोग ने हिदायत देते हुए कहा कि इस टीवी पर चलने वाले किसी भी कंटेट के लिए पहले इजाजत ली जाए. बता दें कि चुनाव के कुछ दिन पहले से तमाम डीश टीवी पर नमो टीवी को प्रसारित किया जा रहा था। इस टीवी पर पीएम नरेंद्र मोदी की रैलियों और भाषण का प्रसारण चौबीसों घंटे किया जाता था.

गौरतलब है कि बुधवार को पीएम मोदी के बायोपिक और नमो टीवी को लेकर एक दुविधा की स्थिति पैदा हो गई थी. शुरू में लगा था कि चुनाव आयोग ने दोनों के लिए ही आदेश जारी किया है. हालांकि बाद में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बुधवार को स्पष्ट किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आधारित फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने वाले आयोग के आदेश का नमो टीवी से कोई लेना-देना नहीं है.

Find Us on Facebook

Trending News