बिहार में अब रेलवे गुमटी जाम से मिलेगी निजात, इन तीन जिले में ओवर ब्रिज निर्माण के लिए 107 करोड़ मंजूर

बिहार में अब रेलवे गुमटी जाम से मिलेगी निजात, इन तीन जिले में ओवर ब्रिज निर्माण के लिए 107 करोड़ मंजूर

PATNA : बिहार में अब रेलवे गुमटी जाम की समस्या से निजात मिलने वाली है। वैशाली, बेतिया और सारण में आरओबी बनेगा। इन जिलों में में रेलवे क्रासिंग की जगह रोड ओवर ब्रिज बनेगा। रेल मंत्रालय की पहल पर राज्य सरकार ने इस योजना को हरी झंडी दे दी है।

 बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा है कि राज्य के तीन जिलों में विभाग के स्वामित्व वाले पथ पर अवस्थित रेलवे क्रासिंग पर सड़क सड़क उपरी पुल और एप्रोच रोड बनाने के लिए विभाग ने 107.30 करोड़ रुपये के राज्यांश की मंजूरी दी है। वैशाली, पश्चिम चंपारण और सारण जिले में ऐसे रोड ओवर ब्रिज बनने हैं।

नंद किशोर यादव ने बताया कि वैशाली जिले में गोरौल रेलवे स्टेशन के निकट लेवल क्रासिंग संख्या 23 की जगह उपरी पुल और पहुंच पथ के निर्माण के लिए 29.04 करोड़, सारण जिले के गोल्डेन गंज स्टेशन के निकट लेवल क्रासिंग संख्या 32 सी के लिए 31.37 करोड़ और पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया छावनी के निकट लेवल क्रासिंग नम्बर 2 के लिए 46.88 करोड़ रुपये की विभाग ने स्वीकृति प्रदान की है।

मंत्री ने कहा कि इन स्थानों पर रेलवे क्रासिंग के उपर पुल और पहुंच पथ बन जाने से नागरिकों को गुमटी जाम की समस्या से पूरी तरह निजात मिल जाएगी और रेल गाड़ियों के नियमित परिचालन में कोई व्यवधान नहीं उत्पन्न होगा।

उन्होने कहा कि ओवर ब्रिज और पहुंच पथ के निर्माण के लिए रेल मंत्रालय ने कुल 214.63 करोड़ रुपये का डीपीआर प्रेषित किया है जिसके आधार पर राज्यांश के रुप में विभाग ने 107.30 करोड़ रुपये की राज्य योजना मद से वहन करने की प्रशासनिक स्वीकृति दी है।


Find Us on Facebook

Trending News