PM मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, हमने राजीव गांधी के जमाने वाली 85% की लूट बंद की

PM मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, हमने राजीव गांधी के जमाने वाली 85% की लूट बंद की

VARANASI : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के वाराणसी में चल रहे 15वें प्रवासी भारतीय दिवस का औपचारिक उद्घाटन किया। यह पहली बार है जब इसका आयोजन वाराणसी में किया जा रहा है। सोमवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में ‘युवा प्रवासी भारतीय दिवस' की शुरुआत हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रवीण जगन्नाथ भी इस कार्यक्रम में मौजूद रहे।

राजीव गांधी के जमाने की 85 फीसदी लूट खत्म की’

पीएम ने कहा कि देश के एक पूर्व प्रधानमंत्री (राजीव गांधी) ने कहा था कि अगर सरकार एक रुपये भेजती है तो 15 पैसे ही गांव में पहुंचता है। जिस पार्टी ने कई साल तक राज किया, उसी पार्टी के प्रधानमंत्री भी कुछ नहीं कर पाए। हमारी सरकार ने तकनीकि का इस्तेमाल कर इस लूट को खत्म किया था। अब हम सब्सिडी का सारा हिस्सा सीधे बैंक अकाउंट के जरिए लोगों को सीधे पहुंचाते हैं। अगर हम पुरानी नीति से पहुंचते तो करीब 4.5 लाख करोड़ से अधिक की संपत्ति की लूट हो जाती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सरकारों में काम करने की नीयत नहीं थी।

7 करोड़ फर्जी लोगों को पहचाना’

प्रधानमंत्री बोले कि मैं आपको एक और आंकड़ा देता हूं पिछले साढ़े चार साल में हमारी सरकार ने करीब-करीब 7 करोड़ ऐसे फर्जी लोगों को पहचानकर उन्हें व्यवस्था से हटाया है। ये 7 करोड़ लोग वो थे, जो कभी जन्मे ही नहीं थे, जो वास्तव में थे ही नहीं। उन्होंने कहा कि ये 7 करोड़ लोग सरकारी सुविधाओं का लाभ ले रहे थे। आप सोचिए पूरे ब्रिटेन में, फ्रांस में, पूरे इटली में जितने लोग हैं, ऐसे अनेक देशों की जनसंख्या से ज्यादा तो हमारे यहां वो लोग थे, जो सिर्फ कागजों में जी रहे थे और कागजों में ही सरकारी सुविधाओं का लाभ ले रहे थे।


Find Us on Facebook

Trending News