बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कल शाम 7 बजे दोबारा पीएम पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, जेडीयू से बनेंगे 2 मंत्री

कल शाम 7 बजे दोबारा पीएम पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, जेडीयू से बनेंगे 2 मंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड जीत के साथ एक बार फिर सत्ता में वापसी की। गुरुवार को नरेंद्र मोदी सरकार का शपथ ग्रहण कार्यक्रम है। बीजेपी 303 सीटों के साथ यानी पूर्ण बहुमत से ज्यादा सीटें जीतकर आई है। इसके बावजूद नरेंद्र मोदी कैबिनेट में बीजेपी के सभी सहयोगी दलों को जगह दी जा रही है। इसमें शिवसेना से लेकर जेडीयू, एलजेपी और अपना दल तक से मंत्री बनाएं जाएंगे।

सूत्रों की मानें तो मोदी कैबिनेट में जेडीयू और शिवसेना कोटे से दो-दो मंत्री बनाए जाएंगे। इनमें एक कैबिनेट और एक स्वतंत्र प्रभार की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी। बता दें कि इस बार के चुनाव में शिवसेना के 18 सांसद और जेडीयू के 16 सांसद जीतकर आए हैं। एलजेपी सुप्रीमो रामविलास पासवान का भी केंद्र सरकार में मंत्री बनना तय है।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। माना जा रहा है कि इस बैठक में दोनों नेताओं के बीच मोदी कैबिनट के फॉर्मूले पर चर्चा हुई। इसके बाद जेडीयू के कोटे से दो मंत्री बनाए जाने पर सहमति बनी है। सूत्रों के मुताबिक आरसीपी सिंह, ललन सिंह और संतोष कुशवाहा में से किसी दो को मंत्री बनाया जाएगा।


 माना जा रहा है कि अमित शाह के घर पर हुई इस मुलाकात में मोदी मंत्रिपरिषद के गठन के विषय पर चर्चा हुई। इसमें जदयू कोटे से कौन मंत्री होंगे, इस पर भी चर्चा की हुई। नीतीश कुमार के नेतृत्व में आज जदयू की भी बैठक हुई, जिसमें पार्टी संगठन एवं अन्य विषयों पर चर्चा हुई।

Suggested News