बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के एक गांव में बन रहा नरेन्द्र मोदी का मंदिर, नमो को मानते हैं ‘विकास का देवता’

 बिहार के एक गांव में बन रहा नरेन्द्र मोदी का मंदिर, नमो को मानते हैं ‘विकास का देवता’

KATIHAR :  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अगर विरोधी हैं तो उनके प्रशंसकों की भी कमी नहीं है। कुछ लोग उनके प्रति इतने समर्पित हैं कि उन्होंने नरेन्द्र का मंदिर बनाने की ठान ली है। जीवंत किंवदंती बन चुके नरेन्द्र मोदी को इस मंदिर में विकास के देवता के रूप में दर्शाया जाएगा।

मोदी का मंदिर

कटिहार के आजमनगर प्रखण्ड में एक गांव है सिंघारोल। वैसे तो यह गांव पिछड़ा हुआ है लेकिन यहां  नरेन्द्र मोदी के प्रति दीवानगी गजब की है। गांव के लोग प्रधानमंत्री मोदी को विकास का देवता मानते हैं। अब इस गांव में नरेन्द्र मोदी का मंदिर बनाया जा रहा है। मंदिर का अस्थायी ढांचा तैयार हो गया है। नरेन्द्र मोदी की मूर्ति बन चुकी है और इसे अस्थायी रूप से हनुमान जी के मंदिर में रखा गया है। सभी ग्रामीणों की सहमति से ऐसा किया गया है। मोदी मंदिर बनाने की तैयारी चल है। मोदी समर्थक इस मंदिर से इतने खुश हैं कि उन्होंने नजदीकी चौक का नाम मोदी चौक रख दिया गया है।

 

एक राजनीतिक व्यक्ति का मंदिर क्यों ?

जब गांव वालों से पूछा गया कि एक मौजूदा प्रधानमंत्री का मंदिर बनाने की आखिर जरूरत क्यों पड़ी ?   तो गांव के लोगों ने कहा कि यह विश्वास की बात है। इसे तर्कों के आधार पर नहीं तौलना चाहिए। नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में जो किया उसे भुलाया नहीं जा सकता। जब किसी के प्रति सम्मान बढ़ जाता है तो लोग उसे भगवान का दर्जा देने लगते हैं। सचिन तेंदुलकर को भी क्रिकेट का भगवान कहा जाता था। यह तो मानने और विश्वास की बात है।

कटिहार से श्याम कुमार की  रिपोर्ट

Suggested News