बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी को जान का खतरा, पीएम के पास जाने के लिए लेनी होगी SPG की इजाजत

मोदी को जान का खतरा, पीएम के पास जाने के लिए लेनी होगी SPG की इजाजत

NEWS4NATION DESK : नक्सलियों द्वारा पीएम की हत्या की साजिश के खुलासे के बाद नरेन्द्र मोदी की सुरक्षा के लिए नये निर्देश जारी किए गये है। गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशा निर्देश के मुताबिक, स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) से बिना अनुमति लिए कोई भी मंत्री या अफसर उनके नजदीक नहीं जा सकेगा। 

NARENDRA-MODI-SHOULD-TAKE-THE-RISK-OF-LIFE-GO-TO-PM-SPGS-PERMISSION3.jpg

गृह मंत्रालय के मुताबिक, एसपीजी ने मोदी को 2019 चुनाव के दौरान रोड शो की जगह रैली करने की सलाह दी है। एसपीजी का कहना है कि रैलियों में सुरक्षा के इंतजाम करना रोड शो के मुकाबले आसान है।


गिरफ्तार माओवादियों के पास मिले पत्र के बाद लिया गया फैसला
बताया जा रहा है कि माओवादियों के संपर्क के संदेह में 5 लोगों की हुई गिरफ्तारी के दौरान उनके पास से मिले पत्र में पीएम की हत्या के जिक्र होने के बाद यह फैसला लिया गया है। पुणे पुलिस ने 7 जून को माओवादियों से संपर्क के आरोपों में दिल्ली से 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। इनमें से एक के पास एक पत्र मिला था।

NARENDRA-MODI-SHOULD-TAKE-THE-RISK-OF-LIFE-GO-TO-PM-SPGS-PERMISSION5.jpg

पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि पत्र में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या की तरह ही मोदी की हत्या करने की साजिश का जिक्र था। इसके अलावा पश्चिम बंगाल के दौरे में एक शख्स ने 6 सुरक्षा चरणों को तोड़कर मोदी के पैर छुए थे। 

NARENDRA-MODI-SHOULD-TAKE-THE-RISK-OF-LIFE-GO-TO-PM-SPGS-PERMISSION4.jpg

इन दोनों घटनाओं को ध्यान में रखकर इसी महीने गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जून की शुरुआत में एक बैठक की थी। इसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव राजीव गाबा और खुफिया ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन शामिल हुए थे। बैठक में मोदी की सुरक्षा को बढ़ाए जाने का फैसला किया गया था।

Suggested News