बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नरेंद्र नारायण यादव ने किया बिहार विधानसभा उपाध्यक्ष पद पर नामांकन, जानिए का है विपक्ष की रणनीति

नरेंद्र नारायण यादव ने किया बिहार विधानसभा  उपाध्यक्ष पद पर नामांकन, जानिए का है विपक्ष की रणनीति

पटना. जदयू के नरेंद्र नारायण यादव ने गुरुवार को बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष पद के लिए नामांकन किया. महेश्वर हजारी ने एक दिन पहले ही उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद से ही यादव को यह पद देने की चर्चा थी. नरेंद्र नारायण यादव के नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित उप मुख्यमंत्री द्वय सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा, मंत्री विजय चौधरी, बिजेंद्र यादव आदि कई अन्य विधायक मौजूद रहे. उनका निर्विरोध निर्वाचन होना तय माना जा रहा है क्योंकि विपक्ष की ओर से किसी को उम्मीदवार नहीं बनाया गया है. 

बुधवार को सदन की कार्यवाही जैसे ही समाप्त हुई, इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अध्यक्ष नंदकिशोर यादव से कुछ बातें की. इसके बाद सभा के सचिव नजदीक आये. फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें मिलने के लिए बुलाया और जरुरी निर्देश दिए। जिसके बाद तय हो गया की वे ही उपाध्यक्ष बनेंगे।

बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं नरेंद्र यादव : नरेंद्र नारायण यादव बिहार सरकार में मंत्री रह चुके हैं। उन्होंने 2005 से 2015 तक ग्रामीण विकास, पंचायती राज, राजस्व, योजना विकास, विधि विभाग के कैबिनेट मंत्री के पद पर कार्य किया। फिलहाल, वह मधेपुरा के आलमनगर से जदयू के विधायक हैं।

Suggested News