बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अयोध्या फैसले पर छपे लेख पर नेशनल हेरल्ड ने मांगी माफी, बीजेपी ने इस पर उठाए थे सवाल

अयोध्या फैसले पर छपे लेख पर नेशनल हेरल्ड ने मांगी माफी, बीजेपी ने इस पर उठाए थे सवाल

अयोध्या फैसले को लेकर कांग्रेस समर्थित नैशनल हेरल्ड ने अपने उस लेख को लेकर माफी मांग ली है, जिसमें कहा गया था कि यह फैसला हमें पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट की याद दिलाता है। नैशनल हेरल्ड ने कहा कि यदि हमारे आर्टिकल से किसी व्यक्ति या समूह की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो हम उसके लिए माफी मांगते हैं। आर्टिकल में लिखी गई भावनाएं लेखक की व्यक्तिगत भावनाएं थी। इसका नैशनल हेरल्ड के रुख से कोई लेना-देना नहीं है। 


नैशनल हेरल्ड के उस लेख को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से माफी की मांग की थी। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था कि कांग्रेस समर्थित अखबार का वह लेख, सुप्रीम कोर्ट के फैसले का असम्मान है। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा था कि अखबार कहता है कि सुप्रीम कोर्ट ने वही फैसला लिया जैसा विश्व हिंदू परिषद और बीजेपी चाहते हैं। भारत के सर्वोच्च न्यायालय और न्याय प्रणाली से अच्छी जुडिशरी कहीं नहीं है, लेकिन जिस तरह से सवाल उठाए गए उस पर धिक्कार है। 


संबित पात्रा ने नेशनल हेराल्ड पर बात करते हुए गांधी परिवार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यह उनकी धरोहर है, जिसमें सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर की गई टिप्पणी निंदनीय है।

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के माउथ पीस नेशनल हेराल्ड को अयोध्या फैसले से सुप्रीम कोर्ट ऑफ पाकिस्तान की याद आती है। यह शर्मनाक है। क्या यह भारत के सुप्रीम कोर्ट को छोटा दिखाने का प्रयास नहीं है। पात्रा ने कहा कि भारत की न्याय प्रक्रिया पारदर्शी है और इसका विश्व में कोई मुकाबला नहीं है।


Suggested News