नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एजुकेशन एंड रिसर्च पटना में ‘नर्सेस डे’ समारोह का आयोजन, मानवता की सेवा करने का लिया संकल्प

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एजुकेशन एंड रिसर्च पटना में ‘नर्सेस डे’ समारोह का आयोजन, मानवता की सेवा करने का लिया संकल्प

PATNA : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एजुकेशन एंड रिसर्च में ‘नर्सेस डे’ समारोह का आयोजन किया गया। समारोह का शुभांरभ दीप प्रज्जवलित कर संस्थान के चेयरमैन डॉ0 उमेश प्रसाद गुप्ता एवं अन्य गणमान्य लोगो ने किया। इस अवसर पर नर्सिंग के छात्रा- छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्थान प्रमुख उपस्थित नर्सिंग छात्रा - छात्राओं से कहा की 12 मई को नर्सेस डे, फ्रलोरेंश नाइटऐंग्ल के जन्मदिवस के रूप में विश्व भर में हर वर्ष मनाया जाता है। फ्रलोरेंश नाइटऐंग्ल ने अपना पूरा जीवन मानवता की सेवा में लगा दिया वैसे ही सभी नर्सेस को उनको अपना आर्दश मान कर मरीजो की सेवा निस्वार्थ भाव से करनी चाहिए। उनका जीवन सदैव ही सभी नर्सेस और आने वाले पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्त्रोत रहेगा । 

इस उपलक्ष्य पर नर्सिंग के छात्रा- छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसमें कि रंगोली, पफेस पेंन्टिग, वाद-विवाद, क्विज, चेस, कैरम, डांस, सिंगींग प्रतियोगिता एवं अन्य रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। 

कार्यक्रम में निदेशिका श्रीमती माया गुप्ता, निदेशक रितेश कुमार गुप्त, कार्यकारी निदेशक डा0 विकास एवं नर्सिंग के शिक्षक एवं शिक्षिकाएँ, छात्रा-छात्राओं सहित अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन संस्थान की निदेशिका श्रीमति माया गुप्ता ने किया।

Find Us on Facebook

Trending News