24 सितंबर को पटना के बापू सभागार में बार काउंसिल ऑफ इंडिया का राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम, CJI यूयू ललित करेंगे उद्घाटन

24 सितंबर को पटना के बापू सभागार में बार काउंसिल ऑफ इंडिया का राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम, CJI यूयू ललित करेंगे उद्घाटन

पटना. बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा पटना के बापू सभागार में 24 सितंबर 2022 को राष्ट्रीय स्तर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें देश भर के अधिवक्ता शामिल होंगे। इस कार्यक्रम का उदघाटन भारत के चीफ जस्टिस यू यू ललित करेंगे।

केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट के जज व भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता समेत प्रत्येक राज्य के बार कॉउंसिल से लगभग 15 प्रतिनिधि कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

बीसीआई के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा ने बताया कि 23 सितंबर के शाम को राज्य के दूरस्थ स्थानों से आने वाले अधिवक्ताओं के लिए पटना में रहने और खाने की व्यवस्था की गई है। उन्हें किसी प्रकार की कठिनाइयों का सामना नहीं करना पड़े इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा।

औपचारिक रूप से कार्यक्रम 24 सितंबर को सुबह साढ़े नौ बजे से कार्यक्रम शुरू होगा। ये तीन घंटे तक चलेगा। इसके बाद लंच ब्रेक होगा। अपराह्न 3 बजे से 5 बजे तक युवा अधिवक्ताओं के लिए प्रशिक्षण का कार्यक्रम होगा। मनन मिश्रा ने अधिवक्ताओं से अपील की है कि वे सुबह नौ बजे तक कार्यक्रम स्थल जरूर पहुंच जाएं, ताकि उन्हें प्रवेश में कठिनाई नहीं हो। दस वर्षो तक के अनुभव रखने वाले अधिवक्ता सेमिनार और प्रशिक्षण दोनों में भाग लेंगे। 

उन्होंने इस बात को लेकर भी स्पष्ट किया कि लगता है कि कुछ भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई है कि सिर्फ दस वर्षों का अनुभव रखने वाले अधिवक्ता ही कार्यक्रम में भाग लेंगे, ऐसी कोई बात नहीं है। उन्होंने राज्य भर के सभी अधिवक्ताओं व अधिवक्ता प्रतिनिधियों से इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर भाग लेने के लिए अपील की है।

Find Us on Facebook

Trending News