बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NATIONAL NEWS: बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 8 मरीजों की मौत, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर उठाया मुद्दा

NATIONAL NEWS: बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 8 मरीजों की मौत, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर उठाया मुद्दा

DELHI: दिल्ली में कोरोना संक्रमण से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. कोरोना मरीजों के सांसों पर असर डाल रहा है. ऑक्सीजन और दवाओं की कमी से मरीजों की सांसें उखड़ रही है. शनिवार को राजधानी के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने की वजह से 8 लोगों की मौत हो गई, जिनमें अस्पताल के एक डॉक्टर भी शामिल है. अस्पताल में 307 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 230 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर है.

बत्रा अस्पताल के MD डॉक्टर एस सी एल गुप्ता ने बताया कि पांच अन्य गंभीर मरीजों को बचाने के प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही बताया कि यहां हालात बहुत खराब है, लगभग 350 मरीज अब भी एडमिट हैं. अगर यही स्थिति रही तो परिजन अपने मरीज को यहां से ले जाएं. हम इन लोगों को अपने सामने मरते हुए नहीं देख सकते.'

दिल्ली हाईकोर्ट में ऑक्सीजन की किल्लत के मामले पर हाईकोर्ट में सुनवाई भी हुई. सुनवाई के दौरान अस्पताल की तरफ से बताया गया कि 1 घंटे से भी ज्यादा समय तक ऑक्सीजन की सप्लाई नहीं थी, इस वजह से मरीजों की मौत हो गई. इसपर कोर्ट ने सवाल किया कि दिल्ली सरकार ने अब तक सेना की मदद के लिए कोशिश क्यों नहीं की? कोर्ट ने कहा कि अगर आप सेना से मदद लेंगे, तो अपने लेवल पर काम करेंगे. उनका अपना खुद का इंफ्रास्ट्रक्चर भी होगा.

हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि ‘पानी अब सिर से ऊपर चला गया है. अब हमें काम से मतलब है. अब केंद्र सरकार को हर चीज की व्यवस्था करनी होगी’. यह कहते हुए कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई सोमवार को तय कर दी. वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगातार की ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा उठाते रहे हैं. दिल्ली को रोजाना 976 टन ऑक्सीजन की जरुरत है. लेकिन केवल 490 टन ऑक्सीजन ही आवंटित की गई है. ऐसे में राजधानी की सांसे उखड़ रही है और मरीज दम तोड़ रहे हैं. 

Suggested News