NATIONAL NEWS: कृषि कानून के विरोध में अकाली दल का सबसे बड़ा प्रदर्शन, पुलिस मुस्तैद, दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर हंगामा

NATIONAL NEWS: कृषि कानून के विरोध में अकाली दल का सबसे बड़ा प्रदर्शन, पुलिस मुस्तैद, दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर हंगामा

N4N DESK: किसानों के विरोध-प्रदर्शन को लगभग एक साल पूरा होने को है, मगर इसपर अबतक बात वहीं की वहीं अटकी है. इसको लेकर एक बार फिर किसानों का रुख कड़ा हो गया है औऱ उन्होनें पीएम मोदी के जन्मदिन को ही प्रदर्शन करने के लिए चुना है. दिल्ली में अकाली दल का जोरदार प्रदर्शन जारी है.

बता दें की केंद्र सरकार की तीनों कृषि कानूनों का एक साल पूरा हो गया है. अकाली दल का प्रदर्शन मार्च गुरुद्वारा रकाबगंज साहिब से संसद भवन तक निकाला जाएगा. दिल्ली पुलिस ने इस प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है. अकाली दल ने अपने इस प्रदर्शन का नाम ‘ब्लैक फ्राइडे प्रोटेस्ट मार्च’ दिया है. मार्च के वजह से मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है. मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें की विरोध प्रदर्शन के लिए दिल्ली आ रहे अकाली दल के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकैड लगाकर रोक दिया है, जिसके बाद अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस और सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी है. विरोध प्रदर्शन के वजह से नई दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है. दिल्ली में मेट्रो के दो स्टेशन पंडित श्री राम शर्मा और बहादुरगढ़ शहर मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. पैरा मिलिट्री फ़ोर्स के जवानों को दिल्ली के शंकर रोड इलाके में तैनात किया गया है.

बता दें की नई दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने बताया कि तीन कृषि कानूनों के एक साल पूरे होने पर आज दिल्ली में शिरोमणि अकाली दल के नेतृत्व में गुरुद्वारा रकाबगंज से संसद तक होने वाले मार्च को देखते हुए गुरुद्वारा रकाबगंज पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. मिली जानकारी के मुताबिक़ दिल्ली पुलिस ने किसानो के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए झड़ौदा कलां बॉर्डर को बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया है. बता दें की ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर के माध्यम से लोगों को इस मार्ग के प्रयोग से बचने की सलाह दी है. वहीं, अकाली दल के इस विरोध प्रदर्शन से पहले झंडेवालान-पंचकुइयां मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बुरी तरह से प्रभावित हुई है और रोड पर भारी जाम लग गया है.

Find Us on Facebook

Trending News