NATIONAL NEWS: एक और शीर्ष नेता ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, सुष्मिता देव ने थामा तृमणूल कांग्रेस का दामन

NATIONAL NEWS: एक और शीर्ष नेता ने छोड़ा कांग्रेस का साथ, सुष्मिता देव ने थामा तृमणूल कांग्रेस का दामन

DESK: किसी वक्त में कांग्रेस भारत की सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर जानी जाती थी। वह वक्त ऐसा था कि तमाम नेता कांग्रेस में ही शामिल होना चाहते थे। अब हालात इसके बिल्कुल विपरीत हैं। साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी और उसके बाद से ही कांग्रेस का पतन शुरू हो गया।

फिलहाल खबर यह है कि कांग्रेस की पूर्व सांसद औऱ महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों के मुताबिक, उन्होनें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 15 अगस्त को अपना इस्तीफा सौंपा। इसके बाद 16 अगस्त को वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गईं। अभिषेक बनर्जी और डेरक ओ ब्रायन ने सुष्मिता देव को TMC की सदस्यता दिलाई। सुष्मिता देव का कांग्रेस से इस्तीफा पार्टी के लिए तगड़ा झटका माना जा रहा है। पार्टी से इस्तीफा देने से पहले सुष्मिता देव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर अपना बायो बदलकर पूर्व कांग्रेस नेत्री कर दिया था।

सुष्मिता ने अपने त्यागपत्र में पार्टी छोड़ने के कारण का कोई उल्लेख नहीं किया, हालांकि उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के साथ ही खुद को मिले मार्गदर्शन एवं सहयोग के लिए सोनिया गांधी और पार्टी नेतृत्व का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, ‘मैं आशा करती हूं जब मैं जनसेवा के अपने जीवन में नया अध्याय शुरू करने जा रही हूं तो आपकी शुभकामनाएं मेरे साथ होंगी।’






Find Us on Facebook

Trending News