NATIONAL NEWS: राजनीति से संन्यास लेने वाले बाबुल सुप्रियो ने 48 दिन में बदला फैसला, तृणमूल कांग्रेस का थामा दामन

NATIONAL NEWS: राजनीति से संन्यास लेने वाले बाबुल सुप्रियो ने 48 दिन में बदला फैसला, तृणमूल कांग्रेस का थामा दामन

N4N DESK: पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रीयो शनिवार अचानक राजनीति में सक्रिय हो गए। उन्होंने करीब 48 दिन पहले खुद ही राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान किया था। मगर अपने ही फैसले को बदलते हुए शनिवार को वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। हाल ही में केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद सुप्रियो ने बीजेपी छोड़ दी थी। इस ऐलान के बाद बाबुल ने कहा था कि मैं किसी दूसरी पार्टी में नहीं जा रहा हूं। हमेशा से भाजपा का साथ दे रहा हूं और वहीं रहूंगा। हालांकि कुछ देर बाद उन्होंने अपने इस पोस्ट को एडिट किया था और इसमें से बीजेपी में रहने वाले लाइन को हटा भी दिया था।

पश्चिम बंगाल में एक-एक कर सांसद और विधायक बीजेपी को झटके पर झटका देते जा रहे हैं। इन्हीं में से एक नाम है सांसद बाबुल सुप्रियो का, जिन्होंने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया। टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। पार्टी में शामिल होने पर तृणमूल कांग्रेस की तरफ से एक बयान जारी कर बताया गया है कि टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में पूर्व केंद्रीय मंत्री और मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो टीएमसी में शामिल हो गए हैं। इस मौके पर हम पार्टी में उनका स्वागत करते हैं।

आसनसोल से दो बार के सांसद 50 वर्षीय बाबुल सुप्रियो उन कई मंत्रियों में शामिल थे, जिन्हें 7 जुलाई को एक बड़े फेरबदल के तहत केंद्रीय मंत्रिपरिषद से हटा दिया गया था। पिछले विधानसभा चुनाव में उन्होंने तृणमूल कांग्रेस के अरूप बिस्वास के खिलाफ विधानसभा चुनाव लड़ा और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Find Us on Facebook

Trending News