NATIONAL NEWS: बसपा सुप्रीमो ने कर दिया एलान, यूपी व उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बोली यह बात, यह भी कहा, गठबंधन में हमें नहीं मिलता दूसरी पार्टी का वोट

NATIONAL NEWS: बसपा सुप्रीमो ने कर दिया एलान, यूपी व उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए बोली यह बात, यह भी कहा, गठबंधन में हमें नहीं मिलता दूसरी पार्टी का वोट

DESK: उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम व बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने एलान किया है कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि हमारी पार्टी का असदुद्दीन ओवैसी का पार्टी एआइएमआइएम से कोई गठबंधन नहीं हो रहा है। केवल पंजाब में शिरोमणि अकाली दल से ही हमारी पार्टी का गठबंधन है। उन्होंने एक के बाद एक ट्विट कर के इस बारे में जानकारी दी।

गठबंधन की बातों को किया खारिज

मायावती ने ट्विट कर यह बताया है कि एक न्यूज चैनल में यह खबर प्रसारित की जा रही है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा आम चुनाव ओवैसी की पार्टी व एआइएमआइएम और बसपा मिलकर लड़ेगी। यह खबर पूरी तरह से गलत, भ्रामक व तथ्यहीन है। बसपा इसका जोरदार खंडन करती है और इसमें रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है। दरअसल गठबंधन की अटकलें लगने के साथ ही उत्तर प्रदेश में बसपा के औवैसी की पार्टी के साथ गठबंधन की खबरें आने के बाद मायावती फ्रंट पर आ गई और उन्होंने इन सभी अफवाह को मीडिया की देन बताया। मायावती ने कहा कि हमारा पंजाब में शिरोमणि अकाली दल के साथ ही गठबंधन है। इसके अलावा अन्य किसी भी राज्य में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन न हुआ है और न ही आगे होगा। 

नहीं मिलता दूसरी पार्टी का मत


उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, जिसे लेकर सभी सियासी पार्टियां जुटी हुई हैं। बसपा यूपी में 2012 से ही सत्ता से बाहर है। इससे पहले मार्च में ही मायावती ने उत्तर प्रदेश में अकेले ही विधानसभा चुनाव में लड़ने की एलान किया था। उन्होंने कहा हमारी पार्टी का किसी के साथ भी गठबंधन का अनुभव अच्छा नहीं रहा। हमारी पार्टी के नेता, कार्यकर्ता व हमारे मतदाता बेहद अनुशासित हैं। देश की अन्य पार्टियों के साथ ऐसा नहीं है। मायावती ने कहा कि किसी के साथ भी गठबंधन में हमारा वोट तो उस पार्टी को स्थानांतरित हो जाता है, जबकि दूसरी पार्टी का वोट हमें नहीं मिल पाता है। यह बेहद ही खराब तथा कड़वा अनुभव है। भविष्य में हम किसी भी दल के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे।  

Find Us on Facebook

Trending News