बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NATIONAL NEWS: तीसरी बार टला कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, देश के बिगड़ते हालात को देखकर लिया गया फैसला

NATIONAL NEWS: तीसरी बार टला कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, देश के बिगड़ते हालात को देखकर लिया गया फैसला

DESK: कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव एक बार फिर से टल गया है. कांग्रेस वर्किंग कमिटी ने कोरोना की दूसरी लहर की वजह से देश में बिगड़ते हालात को देखते हुए यह फैसला लिया है .कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 23 जून को चुनाव कराने का प्रस्ताव रखा था. इसका बाकी सदस्यों ने विरोध किया. अब कोरोना संकट के बाद कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव होगा.

कांग्रेस कार्यसमिति ने सामूहिक तौर पर फैसला लिया है कि मौजूदा परिस्थिति में चुनाव कराना सही नहीं है. अब यह चुनाव जून मैं ना होकर आगे बढ़ा दिए गए हैं. चुनाव के लिए अगली तारीख आगे के हालात को देखते हुए तय की जाएगी. इससे पहले जनवरी में पार्टी ने तय किया था कि पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद जून के अंत तक पार्टी को नया अध्यक्ष मिल जाएगा.

बता दें, पिछले साल अगस्त से अध्यक्ष पद के चुनाव अब तक तीन बार टल चुके हैं. 2019 लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था. उन्हें कई बार मनाने की कोशिश की गई थी लेकिन सारी कोशिशें बेनतीजा गईं. इसके बाद सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बना दिया गया था. अभी भी कांग्रेस की कमान सोनिया गांधी के हाथों में है.


Suggested News