NATIONAL NEWS: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, हमले में JCO सहित 5 जवान शहीद

NATIONAL NEWS: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, हमले में JCO सहित 5 जवान शहीद

N4N DESK: इस वक्त की बड़ी खबर देश के सबसे अशांत क्षेत्र से आई है, जो बिल्कुल भी अच्छी नहीं है। दरअसल, सुबह से ही जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिलने के बाद से सुरक्षाबलों की ताबड़तोड़ सर्च ऑपरेशन जारी था, जो बाद में मुठभेड़ में तब्दील हो गया। 

राज्य के पुंछ जिले में आतंकियों से मुठभेड़ में एक जेसीओ समेत सेना के 5 जवान शहीद हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, चमरेर जंगल में सुरक्षाबलों का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन जारी था। इसी दौरान एक जेसीओ और सेना के 4 जवान बुरी तरह घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। सेना ने भी एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि कर दी है। अबतक मिली जानकारी के मुताबिक, 4 आतंकी सीमा पार करके पुंछ पहुंचे थे और उसके बाद कश्मीर घाटी के लिए निकले थे। मुगल रोड के पास डेरा की गली इलाके में सुरक्षाबलों ने चारों आतंकियों को घेर लिया, जिसके बाद दोनों ओर से गोलीबारी शुरू हो गई। इस गोलीबारी में यह पांचों सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इसके साथ ही पूरे इलाके को घेर लिया है और खबर लिखे जाने तक घटनास्थल पर मुठभेड़ जारी है।

इससे पहले जम्‍मू-कश्‍मीर के ही अनंतनाग और बांदीपोरा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था। रविवार की देर रात अनंतनाग के खाहगुंड इलाके में सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई फायरिंग में एक आतंकी मार गिराया गया है। इस मुठभेड़ में एक जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस का एक जवान भी घायल हुआ है। बांदीपोरा में जिस आतंकी को मारा गया उसका नाम इम्तियाज डार था जो प्रतिबंधित संगठन लश्कर-ए-तैयबा (टीआरएफ) से जुड़ा हुआ था।

Find Us on Facebook

Trending News