बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NATIONAL NEWS: पूर्व बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्ता का कोरोना से निधन, एक हफ्ते से अस्पताल में चल रहा था इलाज

NATIONAL NEWS: पूर्व बीजेपी सांसद श्यामाचरण गुप्ता का कोरोना से निधन, एक हफ्ते से अस्पताल में चल रहा था इलाज

DESK: प्रयागराज के बड़े व्यवसायी और पूर्वांचल के बीड़ी किंग के रूप में पहचान बनाने वाले श्यामाचरण गुप्ता का कोरोना से निधन हो गया है. 31 मार्च को उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी. तब उन्हें प्रयागराज में ही इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कुछ दिनों पहले उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई जिसके बाद उन्हें नई दिल्ली ले जाया गया था. शुक्रवार शाम स्थिति गंभीर होने पर उनको वेंटीलेटर पर रखा गया था. देर रात उन्होनें दिल्ली में ही आखिरी सांस ली.

बता दें कि श्यामाचरण गुप्ता अपने जीवन में व्यवसायिक रूप में काफी सफल रहे हैं और प्रयागराज में उनका काफी नाम है. विभिन्न क्षेत्रों में उनका व्यापार फैला हुआ है, जिसमें बीड़ी, रियल स्टेट, डेयरी का कारोबार शामिल है. उन्होनें ही श्याम ग्रुप की शुरूआत संस्थापक के रूप में की थी. इसके अलावा साल 2004 में उनके राजनीतिक करियर की शुरूआत हुई जिसमें उन्हें समाजवादी पार्टी से टिकट मिला था. साल 2014 में इलाहाबाद लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीतकर सांसद बने थे. सांसद बनने से पहले श्यामाचरण गुप्ता शहर के नगर प्रमुख रहे. 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले श्यामाचरण भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए और बांदा लोकसभा सीट से आखिरी बार चुनाव लड़े थे.

श्यामचरण के परिवार में पत्नी, दो बेटे और एक बेटी है. श्यामाचरण के साथ उनकी पत्नी और परिवार के अन्य सदस्य भी कोरोना से संक्रमित हुए. उनकी पत्नी और बेटा भी नई दिल्ली में इलाज करा रहे हैं. पूर्व सांसद के करीबियों ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार कोरोना की गाइडलाइन के तहत नई दिल्ली में होगा. 

Suggested News