बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NATIONAL NEWS: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आंशिक कटौती, आम आदमी को मिली थोड़ी-सी राहत

NATIONAL NEWS: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आंशिक कटौती, आम आदमी को मिली थोड़ी-सी राहत

DESK: आम आदमी को थोड़ी सी राहत देते हुए केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम में कटौती की है. बुधवार को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी के बाद भारत में भी इसका सकारात्मक असर पड़ा है. बुधवार को पेट्रोल की कीमत में 16 पैसे और डीजल की कीमत में 14 पैसे की कमी की गई है. साथ ही साथ गुरूवार को भी कीमतें स्थिर बनी रहीं.

पिछले एक महीने की बात करें तो पेट्रोल डीजल के दाम में तीन बार कटौती की गई थी. 30 मार्च को पेट्रोल 22 पैसे और डीजल 23 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ था. इसके पहले 24 और 25 मार्च को पेट्रोल डीजल सस्ता हुआ था. इन दो दिनों की कटौती से देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 39 पैसे और डीजल 37 पैसे सस्ता हुआ था. कीमतों में कमी के बाद से आम आदमी खुश है और फिलहाल उम्मीद जताई जा रही है ये कीमतें स्थिर ही रहें, दोबारा ना बढ़ें. बता दें, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में रोज ही बदलाव आता है.

भारत में कटौती के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 90.40 रुपये प्रति लीटर, वहीं डीजल 80.73 रुपये लीटर पर आ गया. मुंबई में पेट्रोल 96.83 रुपये और डीजल 87.81 रुपये प्रति लीटर है. चेन्नई में पेट्रोल 92.43 रुपये और डीजल 85.75 रुपये प्रति लीटर है. पटना में पेट्रोल 92.74 रुपये और डीजल 85.97 रुपये प्रति लीटर है.


Suggested News