NATIONAL NEWS: टोक्यो ओलंपिक दल से PM नरेंद्र मोदी ने की मुलाकात, प्रधानमंत्री आवास पर रखा गया खास कार्यक्रम

NATIONAL NEWS: टोक्यो ओलंपिक दल से PM नरेंद्र मोदी ने की मुलाकात, प्रधानमंत्री आवास पर रखा गया खास कार्यक्रम

DESK: टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय दल का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आवास पर इस्तकबाल किया औऱ गर्मजोशी से सभी से मुलाकात की। भारत के टोक्यो ओलंपिक दल की प्रधानमंत्री से मुलाकात 16 अगस्त को प्रस्तावित थी और इसी को लेकर प्रधानमंत्री आवास में विशेष तैयारियां की गई थी।

वहीं, इससे पहले 14 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भारतीय दल को अपने निवास राष्ट्रपति भवन पर चाय के लिए आमंत्रित किया था। खिलाड़ियों ने जिस तरह से अपने बेहतरीन प्रदर्शन से देश का नाम स्वर्णिम अक्षरों में ओलंपिक के इतिहास में दर्ज कराया है, वह काबिल-ए-तारीफ है। इस वजह से इस साल के ओलंपिक खिलाड़ियों को विशेष तवज्जो दी जा रही है। 

खिलाड़ियों का गर्मजोशी से किया स्वागत

जैसे ही खिलाड़ियों का दल प्रधानमंत्री आवास पहुंचा, खुद पीएम मोदी ने आगे बढ़कर उनका स्वागत किया। इस दौरान कहीं से भी यह नहीं लगा कि वह प्रधानमंत्री है, या बड़ी हस्ती हैं। सभी से सहजता से बातें करते हुए उन्होनें एक-एक खिलाड़ी से बात की, और उनके अबतक के सफर की जानकारी ली।

गोल्डन ब्वॉय को खिलाया चूरमा, रजत गर्ल को आइसक्रीम

सभी खिलाड़ियों के सफर की जानकारी लेते हुए उन्हें उनके त्याग के बारे में जाना कि किस तरह से नीरज चोपड़ा ने 2 सालों से मीठा नहीं खाया, वहीं पी.वी. सिंधु ने आइसक्रीम छोड़ दी। अपना वादा पूरा करते हुए पीएम ने नीरज को चूरमा खिलाया, वहीं पी.वी. सिंधु को भी उनकी मनपसंद आइसक्रीम परोसी गई।

हॉकी टीम को इतिहास रचने पर दी बधाई

इसी तरह प्रधानमंत्री ने पुरूष हॉकी टीम से मुलाकात कर उन्हें इतिहास रचने पर विशेष रूप से बधाई दी, और ओलंपिक में उनके बेहतरीन प्रदर्शन को सराहा।  बता दें, साल 1920 से ही भारत ओलंपिक में अपना दल भेज रहा है। बीते 100 सालों में साल 2020 में भारत का प्रदर्शन सर्वश्रेष्ठ रहा। इस साल भारत ने कुल 7 पदक जीते। इनमें 1 गोल्ड, 2 रजत और 4 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

Find Us on Facebook

Trending News