बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NATIONAL NEWS: टीआरएस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री इतेला राजेंद्र बीजेपी में हुए शामिल, बीस सालों से थे टीआरएस के सदस्य

NATIONAL NEWS: टीआरएस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री इतेला राजेंद्र बीजेपी में हुए शामिल, बीस सालों से थे टीआरएस के सदस्य

नयी दिल्ली: तेलंगाना राष्ट्र समिति के वरिष्ठ नेता इतेला राजेंद्र सोमवार को बीजेपी में शामिल हो गये। करीब बीस सालों से तेलंगाना राष्ट्र समिति के साथ अपने लगभग दो दशकों के जुड़ाव को समाप्त करते हुए पूर्व मंत्री इतेला राजेंद्र ने शुक्रवार को पार्टी सदस्य और विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया था। इतेला की गिनती टीआरएस के वरिष्ठ नेताओं में होती थी। सोमवार को दिल्ली के भाजपा कार्यालय में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और जी कृष्ण रेड्डी की मौजूदगी में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। राजेंद्र के अलावा टीआरएस के कुछ और नेता भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

कैबिनेट से किया था निष्काषित

दरअसल इतेला राजेंद्र को गत दो मई को हैदराबाद के बाहरी इलाके में उनके परिवार के स्वामित्व वाली फर्म के स्वामित्व वाली जमीन हड़पने के आरोपों के बाद कैबिनेट से निष्कासित कर दिया गया था। तब से ही यह खबर राजनीति के गलियारे में तैर रही थी कि इतेला राजेंद्र जल्द बीजेपी जॉइन करने की खबरें भी आ सकती हैं। सूत्रों की मानें तो वे पिछले कुछ समय से लगातार बीजेपी नेताओं के संपर्क में थे।

सीएम पर बोला था हमला

टीआरएस से इस्तीफा देने के वक्त इतेला ने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव पर जबरदस्त हमला किया था। उन्होंने कहा थ कि उन्होंने कभी भी पार्टी की 'लक्ष्मण रेखा' को पार नहीं किया और पार्टी कल्याण योजनाओं का विरोध किया, लेकिन वह रायथु बंधु योजना को सैकड़ों एकड़ जमीन वाले बड़े जमींदारों तक पहुंचाने जैसे कुछ मुद्दों के खिलाफ थे। पूर्व मंत्री ने कहा कि, भूमि हथियाने वाले मामले में लगे आरोपों पर किसी भी तरह की कार्रवाई करने से पहले, सीएम ने बिना कोई स्पष्टीकरण मांगे मुझे कैबिनेट से हटा दिया। मौत की सजा पाए व्यक्ति से भी उसकी अंतिम इच्छा पूछी जाती है, लेकिन सीएम ने मुझे कैबिनेट से हटाने से पहले मुझसे स्पष्टीकरण नहीं मांगा। हुजूराबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक इतेला राजेंद्र ने कहा कि उनके और पार्टी नेतृत्व के बीच की खाई नई नहीं है और यह पिछले पांच वर्षों से है।


Suggested News