NATIONAL NEWS: इस चर्चित मुख्यमंत्री के पिता को पुलिस ने आगरा से किया गिरफ्तार, आपत्तिजनक बयान देने का है आरोप

NATIONAL NEWS: इस चर्चित मुख्यमंत्री के पिता को पुलिस ने आगरा से किया गिरफ्तार, आपत्तिजनक बयान देने का है आरोप

RAIPUR: कई दिनों के सियासी हलचल के बाद भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें, नंदकुमार बघेल छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता हैं। उन्हें रायपुर पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार किया है। उनपर ब्राह्मण समाज के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने का आरोप है। उनके बयान को लेकर उनपर मामला दर्ज किया गया था। एडिशनल एसपी तारकेश्वर पटेल ने उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि की है। गिरफ्तारी के बाद रायपुर पुलिस नंदकुमार बघेल को कोर्ट लेकर पहुंची। यहां मजिस्ट्रेट जनक कुमार हिडको की बेंच में इस मामले की सुनवाई के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

नंदकुमार बघेल सामाजिक कार्यकर्ता हैं। वे लखनऊ शिक्षक भर्ती में गलत आरक्षण प्रक्रिया अपनाने पर धरना दे रहे युवाओं के बीच 30 अगस्त को पहुंचे थे और उनका समर्थन किया था। इस धरने में उन्होंने ब्राह्मणों को विदेशी बताते हुए बयानबाजी की थी। उन्होंने कहा था कि ब्राह्मण विदेशी हैंजिस तरह अंग्रेज यहां से गएवो भी यहां से जाएंगे। ब्राह्मण सुधर जाएंया तो जाने के लिए तैयार रहें। गिरफ्तारी के बाद नंदकुमार बघेल ने कहा कि यह अंतिम लड़ाई है। मैं इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा। कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 21 सितंबर को इस मामले में अगली सुनवाई होगी। कोर्ट में पेशी के दौरान सीएम के पिता ने कहा कि मैं जमानत नहीं लूंगा।

विदित हो कि पिता के खिलाफ शिकायत के बाद सीएम भूपेश बघेल ने ही पिता पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा कि पिता के रूप में उन्हें पूरा सम्मान, लेकिन माहौल बिगाड़ने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि समाज में सभी वर्गों के लोगों के बीच समरसता भाईचारा बना रहना चाहिए। यदि इसे कोई खंडित करने की कोशिश करे, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने साफ कहा था कि उन्होंने किसी समाज के खिलाफ अगर कोई बात कही है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Find Us on Facebook

Trending News