बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NATIONAL NEWS: उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: 75 में से 65 सीटों पर बीजेपी का कब्जा, समाजवादी पार्टी को लगा करारा झटका, बुंदेलखंड की सभी सीटों पर बीजेपी का क्लीन स्वीप

NATIONAL NEWS: उत्तर प्रदेश जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: 75 में से 65 सीटों पर बीजेपी का कब्जा, समाजवादी पार्टी को लगा करारा झटका, बुंदेलखंड की सभी सीटों पर बीजेपी का क्लीन स्वीप

DESK: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के ठीक पहले जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में सत्तासीन बीजेपी ने शानदार सफलता हासिल की है। मिली जानकारी के अनुसार पार्टी ने प्रदेश की 75 में 65 सीटों पर कब्जा कर लिया है जबकि प्रमुख विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी को महज छह सीटों पर ही जीत मिली है। सबसे अहम यह कि बीजेपी ने बुदेलखंड की सभी सीटों पर जीत दर्ज कर के क्लीन स्वीप किया है। बता दें कि इस चुनाव को विधानसभा चुनाव से पहले सत्ता के सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा था। इसमें जीत हासिल करने के लिए सभी पार्टियों ने एडी चोटी का जोर लगाया था।

हर सीट पर रही नजर

खबर के अनुसार मथुरा में बीजेपी के किशन चौधरी ने जीत दर्ज की। यहां चौधरी को 33 में से 22 वोट मिले जबकि उनके विरोधी रालोद के राजेंद्र सिकरवार को 11 वोट मिले। मथुरा से बीजेपी की हेमा मालिनी सांसद हैं। इसी प्रकार कुशीनगर में बीजेपी की सावित्री देवी ने सपा की रीता देवी को पराजित किया। इसी प्रकार सुलतानपुर में बीजेपी की ऊषा सिंह ने जीत हासिल की। यहां विरोधी अर्चना सिंह को 17 और सपा प्रत्याशी को केवल दो वोट मिले। यहां जीत का दारोमदार 19 निर्दलीय उम्मीदवारों पर था। औरेया में बीजेपी के कमल दोहरे ने सपा प्रत्याशी को हराया, जबकि फतेहपुर में बीजेपी प्रत्याशी अभय प्रताप सिंह ने सपा प्रत्याशी संगीत राज को हराया। बागपत में रालोद प्रत्याशी ने बीजेपी को हराया। कांग्रेस का गढ माने जाने वाले रायबरेली में बीजेपी की रंजना चौधरी ने कांग्रेस की आरती सिंह को हराकर जीत दर्ज की। जबकि लखीमपुर खीरी में भाजपा प्रत्याशी ने सात मतों से सपा प्रत्याशी को परास्त किया। 

इसी प्रकार शामली में भाजपा की मधु गुर्जर ने सपा की अंजलि को, कानपुर देहात में भाजपा सांसद देवेंद्र सिंह भोले परिवार की निर्दलीय प्रत्याशी नीरज रानी ने सपा के राम सिंह यादव, जालौन में भाजपा प्रत्याशी डॉ. धनश्याम अनुरागी ने कांग्रेस प्रत्याशी उर्मिला सोनकर, बदायू में भाजपा की वर्षा यादव ने सपा कैंडीडेट सुनीता शाक्य, बाराबंकी में भाजपा की राजरानी राव ने सपा की नेहा सिंह आनंद, मिर्जापुर में भाजपा प्रत्याशी राजू कन्नौजिया ने सपा प्रत्याशी आशा गौतम, बिजनौर में भाजपा प्रत्याशी साकेंद्र प्रताप ने सपा गठबंधन की चरनजीत कौर, सीतापुर में बीजेपी प्रत्याशी श्रद्धा सागर ने सपा प्रत्याशी अनीता राजवंशी, महराजगंज में भाजपा प्रत्याशी रवि कांत पटेल ने सपा प्रत्याशी दुर्गा यादव, हाथरस में भाजपा की सीमा उपाध्याय ने आरएलडी व सपा गठबंधन के प्रत्याशी को हराया। वहीं संतकबीरनगर में सपा के बलिराम यादव ने बीजेपी के उम्मीदवार कृष्णा चौरसिया को परास्त किया। जबकि हमीरपुर में भाजपा प्रत्याशी जयंती राजपूत ने निषाद पार्टी के प्रत्याशी दुष्यन्त सिंह राजपूत, ग़ाज़ीपुर में भाजपा की सपना सिंह ने सपा की कुसुमलता यादव, हरदोई में भाजपा उम्मीदवार प्रेमावती ने समाजवादी पार्टी की मुन्नी देवी गौतम, देवरिया में बीजेपी प्रत्याशी गिरीश चंद तिवारी ने सपा कैंडीडेट को हराया। 

चर्चित प्रतापगढ़ में राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल की प्रत्याशी माधुरी पटेल जिला पंचायत अध्यक्ष बनीं। माधुरी पटेल को 40 वोट मिले। यहां भाजपा प्रत्याशी क्षमा सिंह को सिर्फ तीन वोट जबकि सपा प्रत्याशी को मिले छह वोट मिले। दो वोट खारिज हो गए। बीजेपी ने जिन सीटों पर जीत दर्ज की उनमें मैनपुरी, कौशांबी भी शामिल हैं। बलिया में पूर्व मंत्री अंबिका चौधरी के बेटे सपा प्रत्याशी आनन्द चौधरी ने जीत दर्ज की।



Suggested News