जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने परशुराम जन्मोत्सव पर राजकीय समारोह का किया उद्घाटन, कहा बाबा का जीवन मानवों के लिए प्रेरणाश्रोत है

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने परशुराम जन्मोत्सव पर राजकीय समारोह का किया उद्घाटन, कहा बाबा का जीवन मानवों के लिए प्रेरणाश्रोत है

PATNA : परशुराम जयंती के अवसर पर मोकामा स्थित परशुराम मंदिर में पूरे दिन कई दलों के नेता दल-बल के साथ पहुंचे। मंदिर परिसर में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी तो कई दल से जुड़े नेताओं ने भी पूजा अर्चना की। राजद एमएलसी कार्तिक कुमार और मोकामा विधायक अनंत सिंह के समर्थको की भारी भीड़ सबसे पहले मंदिर पहुंची। 

वहीं, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुंगेर सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने मंगलवार को मोकामा में बाबा परशुराम जन्मोत्सव महोत्सव के राजकीय समारोह का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि भगवान परशुराम का जीवन हम मानवों के लिए प्रेरणास्रोत है। जिस तरह भगवान परशुराम ने अन्याय, अधर्म और पाप के खिलाफ दुराचारियों के विरुद्ध संघर्ष किया।  उसी तरह मोकामा के लोग भी ऐसी प्रवृत्ति के लोगों के खिलाफ संघर्ष करें। समाज में जो अधर्म और अन्याय को बढ़ावा देते हैं। उनके खिलाफ मुखर हों, यही बाबा परशुराम के प्रति सच्ची भक्ति भावना होगी।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शुरुआती राजनीतिक जीवन इसी मोकामा क्षेत्र में शीर्ष पर पहुंचा। यहां से पांच बार लोकसभा सदस्य चुने जाने के कारण ही आज नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री बन पाए। इसलिए उन्होंने मोकामा में कई दशकों से आयोजित परशुराम जन्मोत्सव समारोह को राजकीय समारोह का दर्जा देने की मांग को तत्काल स्वीकृति प्रदान की। जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने परशुराम की सामाजिक महत्ता पर प्रकाश डाला। इसके पूर्व ललन सिंह और नीरज कुमार ने परशुराम मंदिर परिसर में पूजन विधान किया और महोत्सव का विधिवत उद्घाटन किया। 

वहीँ राजद एमएलसी कार्तिक सिंह मंदिर में आयोजित अक्षय तृतीया के विशेष पूजन में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि विधायक अनंत सिंह की भी इस मंदिर से अगाध श्रद्धा रही है। वे मोकामा आने पर अनिवार्य रूप से बाबा परशुराम की पूजा करते हैं। विधायक सिद्धार्थ, पूर्व सांसद अरुण सिंह सहित कई अन्य राजनेताओं ने भगवान परशुराम का दर्शन-पूजन किया। आयोजन समिति की ओर से सभी नेताओं का अभिनंदन किया गया। परशुराम जन्मोत्सव समारोह 9 मई तक चलेगा।

पटना से विकास की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News