बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को किया तलब, आशा शेखर उत्पीडन मामले में दिया आदेश

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को किया तलब, आशा शेखर उत्पीडन मामले में दिया आदेश

PATNA: राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को तलब किया है. आशा शेखर के उत्पीड़न के आवेदन पर राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को 12 मई को उपस्थित होने का आदेश जारी किया है.

12 मई को हाजिर होने का आदेश

आयोग की तरफ से भेजे गए पत्र में कहा है कि अध्यक्ष विजय सांपला ने इस मामले में व्यक्तिगत सुनवाई को लेकर 28 अप्रैल की तिथि निर्धारित की थी. लेकिन अब यह 12 मई को 11:30 बजे होना सुनिश्चित हुआ है.आशा शेखर प्रकरण में सुनवाई के लिए तय तिथि एवं समय पर आयोग के अध्यक्ष के कक्ष में उपस्थित होकर इस प्रकरण से संबंधित सभी दस्तावेज को भी साथ ले आयें. साथ ही प्रार्थी को भी सुनवाई के दौरान उपस्थित होने के लिए सूचित करें.

आयोग ने 10 दिनों में पांच बिंदूओं पर निर्णय लेने को कहा था

दरअसल पटना की आशा शेखर ने भवन निर्माण विभाग में सहायक अभियंता के पद पर तैनात अपने पति चंद्रशेखर प्रसाद रजक को प्रताड़ित करने संबंधी आवेदन राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग में भेजा था। सहायक अभियंता की पत्नी आशा शेखर ने विभाग पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था. इसके बाद राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने 9 अप्रैल 2021 को भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा था और कहा था कि आशा शेखर के आवेदन की समीक्षा की गई. समीक्षा के बाद आयोग ने 5 बिंदुओं पर निर्णय लेने को लेकर निर्दोशित किया। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कहा कि इ पांच बिंदूओं पर कार्रवाई से संबंधित सूचना भेजें.इसके बाद भी भवन निर्माण विभाग ने कार्रवाई संबंधी सूचना नहीं भेजी. अब राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने प्रधान सचिव को तलब किया है.

Suggested News